21 अप्रैल, गुरुवार का राशिफल: श्री नारायण की हो रही कृपा, व्‍यापार में बहुत बड़ा लाभ

भागीदारों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे । अपने जीवनसाथी के साथ भी बहुत गहरे संबंध बनेंगे । दांपत्यजीवन में भी मधुरता और संतोष की भावना अनुभव करेंगे ।

Advertisement

मेष राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए ऊबाऊ साबित होगा । आपके पारिवारिक सदस्य और ऑफिस दोनों चाहेंगे कि आप उनपर ध्यान दें परंतु एक ही समय ये सभी वस्तुएँ आप संभाल नहीं पाएँगे । परंतु धीरे-धीरे आप वातावरण के अनुकूल बन सकेंगे । आज अतिव्यस्ततावाला भी परिणामदायक दिन है ।
वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी आय और व्यापार में वृद्धि होने का योग है। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे। कुटुंबीजनों और मित्रों के साथ हँसी-खुशी से पल बिताने का अवसर मिलेगा। प्रवास – पर्यटन का योग है। आज विशेषरूप से महिला वर्ग से लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ के सम्बंधों में प्रगाढ़ आत्मीयता का अनुभव करेंगे। भाई- बंधुओं से तथा बुजुर्ग लोगों से लाभ होंगे। शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
मिथुन
आज आप नौकरी व्यवसाय पर समग्र ध्यान केंद्रित करेंगे । कारकिर्दगी को नई दिशा देने के लिए आप कोई नई नौकरी या व्यवसाय की खोज का प्रयास करेंगे । नौकरी करते होंगे तो नौकरी बदलने की योजना बनाएँगे । आपके हरेक कार्य में सहकर्मीगण आपको बहुत अधिक सहायक बने रहेंगे । गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सफल साबित होगा ।
कर्क 
आप नौकरी या व्यवसाय में कठोर परिश्रम द्वारा अपना स्थान जमाएँगे । भागीदारों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे । अपने जीवनसाथी के साथ भी बहुत गहरे संबंध बनेंगे । दांपत्यजीवन में भी मधुरता और संतोष की भावना अनुभव करेंगे । आप सायंकाल प्रियजन के साथ बिता सकेंगे । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।

Advertisement

सिंह राशिफल
आज आपके सिद्धांतों से विचलित करने वाले लुभावने ऑफर आपको मिलेंगे, परंतु गणेशजी को आपकी प्रमाणिकता पर पूरा विश्वास है । वे जानते हैं कि आप नैतिकता विरुद्ध कोई कार्य नहीं करेंगे । ऑफिस के कार्य का उत्तरदायित्व अधिक रहेगा । स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा ।
कन्या
शारीरिक सुस्ती और ऊबन महसूस होने से आज आपको कोई महत्त्वपूर्ण प्रवृत्ति करने का मन नहीं होगा । आप दैनिक प्रवृत्तियों में से बाहर निकलकर कुछ परिवर्तन चाहते हैं । इसलिए निष्क्रिय रहना पसंद करेंगे । परंतु आपके उतावले और अधीर स्वभाव के कारण लंबे समय तक आप प्रवृत्ति के बिना नहीं रह सकते ।
तुला
गणेशजी को लगता है कि आपका आज का दिन व्यस्तता और उत्तेजना से परिपूर्ण रहेगा।जीवन की कुछ कठिन और गंभीर परिस्थितियों के कारण आपकी स्वाभाविक विनोद वृत्ति धूमिल पड़ जाएगी। आपको स्वास्थ्य की देखभाल रखनी पड़ेगी।
वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आपको किसी महत्त्वपूर्ण कार्य का आरंभ नहीं करना चाहिए ।आज हरेक कार्य में धैर्य रखना आवश्यक होगा। आपके सानिध्य में अन्य लोग आनंदित रहेंगे, परंतु आपको आंतरिक अकेलापन अनुभव होगा । अपना एकाकीपन परिवारजनों और स्नेहियों के साथ रहकर दूर हो सकेगा ।

Advertisement

धनु राशिफल
आज आप अपनी सुंदरता के लिए अधिक सतर्क रहोंगे और उसका विशेष ध्यान रखेंगे। आज खरीदारी करते समय फैसनेबल कपड़े और आभूषणों के पीछे अधिक खर्च करेंगे। गणेशजी की शुभकामवाएँ आपके साथ हैं।
मकर
मित्रों के साथ भूतकाल में हुए विवाद को भूलकर मेल-जोल करने के लिए अनुकूल समय होने के बारे में गणेशजी बताते हैं । आप सफलता के नये शिखर पार कर सकेंगे । नये संबंध विकसित करने के लिए समय अनुकूल है । गणेशजी की शुभकामनाएँ आपके साथ हैं ।
कुंभ
किसी विशेष वस्तु को प्राप्त करने के लिए आपकी प्यास आज तृप्त होगी । आज मन में भरपूर संतोष की भावना का अनुभव होगा । परिणामस्वरूप मानसिक शांति की अनुभूति करेंगे । इस खुशी में गणेशजी किसी को सहभागी बनाने के बारे में बताते हैं । खुशी बाँटने से दुगनी होती है । आपके लिए आज का दिन शुभ है ।
मीन
आज कार्य के प्रति आपका विचार परिवर्तित होगा । आपके कार्य में निष्ठा और गंभीरता दिखाई देगी । दिन में प्रणय तथा रोमांस में व्यस्त रहेंगे । दंपतियों के संबंध में निकटता बढ़ेगी और वे आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे । अविवाहितों को साथी की तलाश होगी । निकट भविष्य में आपको कार्य का प्रतिफल मिलेगा ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )