क्यों टूटी थी मनोज बाजपेयी की पहली शादी? दूसरी पत्नी संग फिल्मी है लव स्टोरी

8 सालों तक एक दूसरे को डेट किया और फिर शादी कर ली । मनोज बाजपेयी की ये दूसरी शादी थी । उनकी पहली शादी के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं ।

New Delhi, Apr 23: बॉलीवुड के शानदार एक्‍टर्स में से एक हैं मनोज बाजपेयी । पिछले दो दशकों में मनोज ने एक से बढ़कर एक फिल्‍म में काम किया है । उनका अभिनय दर्शकों के दिल को छू जाता है । लेकिन दूसरे एक्‍टर्स की तरह मनोज बहुत ज्‍यादा लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं करते हैं,उनकी फैमिली के बारे में बहुत ज्‍यादा लोग नहीं जानते हैं । मनोज अपनी निजी जिंदगी को प्राइवेट ही रखते हैं, इसके बारे में बात करना उन्‍हें पसंद नहीं । कौन है मनोज की पार्टनर, आगे पढ़ें ।

Advertisement

नेहा और मनोज की पहली मुलाकात
मनोज बाजपेयी एक नहीं बल्कि दो बार शादी कर चुके हैं । मनोज ने एक्ट्रेस शबाना रजा यानी नेहा से साल 2006 में शादी की थी । नेहा ने फिल्‍म करीब में बॉबी देओल के साथ काम किया था, ये उनकी डेब्‍यू फिल्‍म थी । नेहा का चोरी चोरी गाना बहुत फेमस हुआ था । कहा जाता है कि फिल्म सत्या के प्रीमियर पर मनोज बाजपेयी और शबाना रजा की पहली मुलाकात हुई थी । सत्‍या 1998 में आई थी और मनोज को इससे नई पहचान मिली थी ।

Advertisement

मनोज के साथ बहुत खुश हैं नेहा
नेहा और मनोज के बीच की दोस्‍ती जल्‍द ही प्‍यार में बदल गई । कुछ सालों पहले अपने एक इंटरव्यू में उन्‍होंने कहा था, ‘मनोज और मैं कई सालों से एक दूसरे को जानते हैं । मैं उनसे करीब की रिलीज के ठीक बाद मिली थी । तब से हम साथ हैं । हम अपनी तरह के अलग इंसान हैं और फिर भी एक अच्छे कपल हैं।’

Advertisement

शबाना से पहले भी मनोज की हुई थी शादी
नेहा के साथ मनोज की यह दूसरी शादी थी । मनोज ने अपने करियर की शुरुआत में पहली शादी की थी । हालांकि उन्‍होंने कभी इस बारे में खुलकर बात नहीं की । बताया जाता है कि यह अरेंज मैरिज थी, जो उनके परिवार ने करवाई थी । इसके बाद मनोज बॉलीवुड में करियर बनाने मुंबई चले गए । दूरी और आर्थिक समस्‍याओं के कारण शादी ज्यादा समय नहीं चल पाई और टूट गई । बहरहाल शबाना और मनोज 2006 से साथ हैं और शादी में बहुत खुश हैं । इस कपल की एक बेटी भी है ।