4 मई को खुलेगा LIC का आईपीओ, सामने आई बड़ी जानकारी, लेटेस्ट रिपोर्ट जानिये

आईपीओ में निवेश करने वाले पॉलिसी होल्डर्स को 10 फीसदी तक का डिस्काउंट दिया जाएगा, साथ ही एलआईसी के आईपीओ का इश्यू प्राइस 940 प्रति शेयर रहने की उम्मीद है।

New Delhi, Apr 26 : अगर आप भी लंबे समय से भारतीय जीवन बीमा निगम के आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं, तो ये इंतजार खत्म होने वाला है, एलआईसी का ये आईपीओ 4 मई को खुलकर 9 मई 2022 को बंद हो जाएगा, देश के सबसे बड़े आईपीओ को लेकर और कई जानकारियां सामने आ रही है।

Advertisement

डिस्काउंट और प्राइस बैंड पर लगेगी मुहर
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईपीओ में पैसा लगाने वाले रिटेल निवेशकों के लिये भी डिस्काउंट होगा, मंगलवार को एलआईसी के आईपीओ के मद्देनजर आरएचपी फाइल किया जाएगा, साथ ही होने वाली बोर्ड मीटिंग में डिस्काउंट और प्राइस बैंड पर भी मुहर लगेगी।

Advertisement

शेयर का इश्यू प्राइस
सूत्रों का दावा है कि आईपीओ में निवेश करने वाले पॉलिसी होल्डर्स को 10 फीसदी तक का डिस्काउंट दिया जाएगा, साथ ही एलआईसी के आईपीओ का इश्यू प्राइस 940 प्रति शेयर रहने की उम्मीद है, इस हिसाब से एक लॉट में 16 शेयर होने की उम्मीद की जा रही है।

Advertisement

आईपीओ में एलआईसी की वैल्यू
सरकार आईपीओ के माध्यम से एलआईसी में 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी, इससे सरकारी खजाने को 21 हजार करोड़ रुपये मिलेंगे, आईपीओ में एलआईसी की वैल्यू 6 लाख करोड़ रुपये है, वित्त मंत्रालय ने 1 मार्च तक एलआईसी का आईपीओ लांच करने की योजना बनाई थी, लेकिन रुस और यूक्रेन के बीच तनाव के कारण इसका रोल आउट स्थगित करना पड़ा।