राशिद खान ने असंभव को संभव कर दिखाया, 6 गेंद में 22 रन देख तेवतिया से कही थी ऐसी बात

जीत के लिये 196 रनों के मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में गुजरात को 22 रनों की जरुरत थी, मार्को जानसेन की पहली गेंद पर तेवतिया ने छक्का लगाया, फिर दूसरी गेंद पर एक रन ले लिया, अब 4 गेंदों में 15 रनों की जरुरत थी।

New Delhi, Apr 28 : आमतौर पर अपनी फिरकी से मैच का पासा पलटने वाले अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई, राशिद को खुशी है कि बल्लेबाजी पर की गई मेहनत ने रंग दिखाया, गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में 22 रनों की जरुरत थी, राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी पर एक रन लिया, इसके बाद राशिद ने 3 छक्के लगाये, जिसमें आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ही उन्होने टीम को जीत दिलाई।

Advertisement

क्या कहा
राशिद खान ने जीत के बाद कहा बहुत अच्छा लग रहा है, मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था, और फिटनेस पर भी कि मैं कर सकता हूं, मुझे खुशी है कि सनराइजर्स के खिलाफ मैंने ऐसा प्रदर्शन किया, उन्होने कहा कि मैंने अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा बनाये रखा, क्योंकि पिछले दो साल ने इस पर मेहनत कर रहा हूं, जब आखिरी ओवर में 22 रन बनाने थे, तो मैंने राहुल तेवतिया से कहा कि हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को आखिरी ओवर में 25 रन पड़े थे, अब हमारी बारी है, एक गेंद खाली जाती है, तो घबराना नहीं है, मैच फिनिश करना है।

Advertisement

आखिरी ओवर में जबरदस्त रोमांच
जीत के लिये 196 रनों के मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में गुजरात को 22 रनों की जरुरत थी, मार्को जानसेन की पहली गेंद पर तेवतिया ने छक्का लगाया, फिर दूसरी गेंद पर एक रन ले लिया, अब 4 गेंदों में 15 रनों की जरुरत थी, राशिद ने जानसेन के सिर के ऊपर से छक्का लगाया।

Advertisement

3 गेंद में 9 रन
अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना, आखिरी 3 गेंदों में 9 रनों की जरुरत थी, पांचवीं गेंद पर राशिद ने एक्सट्रा कवर के ऊपर छक्का लगाया, अब 1 गेंद और 3 रन, लेकिन ये मुकाबला राशिद खान (11 गेंद में 31 रन) के नाम होना था, उन्होने आखिरी गेंद पर फाइन लेग में छक्का लगाकर असंभव को संभव कर दिखाया। इस जीत के साथ गुजरात 8 में से 7 मैच जीतकर पहले स्थान पर पहुंच गई है, सनराइजर्स की लगातार 5 मैच की जीत का सिलसिला भी टूटा, वो 8 मैचों में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।