विराट, धवन, रोहित सब रह गए पीछे, IPL 2022 में डेविड वॉर्नर ने रच डाला इतिहास

आईपीएल में डेविड वॉर्नर ने इतिहास रच दिया है । उनके इस नए रिकॉर्ड के आगे दिग्‍गज खिलाड़ी भी पीछे रह गए हैं ।

New Delhi, Apr 29: गुरुवार को दिल्‍ली और कोलकाता के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने इतिहास रच दिया । वॉर्नर ने केकेआर के खिलाफ गुरुवार को 42 रनों की पारी खेली, इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने दो अलग फ्रेंचाइजी टीमों के खिलाफ 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं । आईपीएल के इतिहास में वॉर्नर ने वो कर दिखाया, जो उनसे पहले कोई बल्लेबाज नहीं कर सका है।

Advertisement

दो फ्रेंचाइजी के खिलाफ 1000-1000 रन
आईपीएल 2022 में गुरुवार को खेले गए मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से धोया । इस दौरान वॉर्नर ने 42 रनों की अहम पारी खेली । डेविड वॉर्नर ने इस पारी के दौरान केकेआर के खिलाफ 1000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया । वॉर्नर केकेआर के अलावा पंजाब किंग्स के खिलाफ भी 1000 रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। आईपीएल के अब तक के इतिहास में उनसे पहले किसी बल्लेबाज ने दो अलग फ्रेंचाइजी टीमों के खिलाफ 1000 रनों का आंकड़ा पार नहीं किया है।

Advertisement

रोहित और धवन ने भी बनाए हैं 1000
डेविड वॉर्नर के अलावा रोहित शर्मा और शिखर धवन दो ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक-एक फ्रेंचाइजी टीम के खिलाफ 1000 रनों का आंकड़ा पार किया है। रोहित की बात करें तो उन्‍होंने केकेआर के खिलाफ तो शिखर धवन ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ यह कारनामा किया हुआ है । विराट कोहली अभी तक किसी एक टीम के खिलाफ 1000 रनों का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं।

Advertisement

दिल्ली ने कोलकाता को हराया
डेविड वॉर्नर ने 26 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 42 रन बनाए और rishabh pant1दिल्ली कैपिटल्स को मजबूत शुरुआत दी । मैच के दौरान पृथ्वी शॉ पहली ही गेंद पर उमेश यादव का शिकार बन गए थे, इसके बाद वॉर्नर ने मिचेल मार्श और ललित यादव के साथ मिलकर दिल्ली कैपिटल्स की पारी को संभाला। दिल्ली कैपिटल्स को 147 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया।