उत्‍तराखंड के दौरे पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ, क्‍या मां और बहन का इंतजार होगा खत्‍म?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं, वो 3 मई को देवभूमि आएंगे । सभी जानना चाहते हैं क्‍या योगी अपनी मां और बहन से मिल पाएंगे ।

New Delhi, May 02: उत्‍तराखंड के सीएम योगी आदित्यनाथ 3 मई को उत्तराखंड आ रहे हैं । इस दौरे की घोषणा सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत कर चुके हैं । दरअसल सीएम के गृहनगर यमकेश्वर में एक बड़ा कार्यक्रम हो रहा है, इसी में शरीक होने के लिए योगी आ रहे हैं । आपको बता दें योगी आदित्यनाथ बतौर सीएम अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार उत्तराखंड आने वाले हैं ।

Advertisement

3 दिन का दौरा
सीएम योगी आदित्यनाथ का ये दौरा 3 दिन का होगा, जिसकी शुरुआत Yogi-Adityanath3 मई से होगी । उत्तराखंड मूल के योगी का गांव पौड़ी ज़िले की यमकेश्वर तहसील में आता है, नाम है पंचूर । ऐसा माना जा रहा है कि इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गांव भी जा सकते हैं । यमकेश्वर में योगी के कार्यक्रम की पुष्टि कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत ने करते हुए कहा कि एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा ।

Advertisement

परिवार का इंतजार होगा खत्म
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तीन दिन के उत्तराखंड दौरे में मुख्यमंत्री योगी Yogi 7 आदित्यनाथ जहां अपने परिवार से मुलाकात करने वाले हैं । वो डिग्री कॉलेज बिठयानी में अपने गुरु अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण करेंगे । उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि योगी के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस प्रोग्राम में मौजूद रहेंगे । हालांकि 4 और 5 मई के प्रोग्राम के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय से आधिकारिक प्रोग्राम का इंतज़ार है ।

Advertisement

पंचूर जा सकते हैं योगी
संभावना जताई जा रही हैं कि मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के बाद योगी अपने गांव पंचूर भी जा सकते हैं, जहां उनकी मां और परिजन रहते हैं । साल 2020 में कोविड के दौरान अपने पिता आनंद सिंह रावत के निधन के बाद अब तक योगी अपनी मां ने नहीं मिले हैं, न ही अपने गांव गए हैं । उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान, कोटद्वार में जब योगी ने 2022 की चुनावी रैली की थी, तब भी उन्होंने कहा था कि वह अपनी माँ और परिवार से मिलने जल्द गांव पहुंचेंगे । बताया जा रहा है कि तीन दिनों के उत्तराखंड दौरे में 4-5 मई को योगी देहरादून और हरिद्वार में रह सकते हैं।