रोहित के बाद माना जा रहा था भारत की कप्तानी का दावेदार, लेकिन IPL ने चौपट कर दिया सबकुछ

पिछले कुछ सालों तक श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया की कप्तानी का एक बड़ा दावेदार माना जाता था, श्रेयस ने 2020 आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार अपनी ही कप्तानी में फाइनल तक पहुंचाया था।

New Delhi, May 06 : इन दिनों आईपीएल पर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजरें है, खासकर लीग में कमाल दिखाकर कई खिलाड़ी भारतीय टीम में वापसी की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसकी खूब चर्चा हो रही है, ये भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी का दावेदार है, लेकिन अब अपनी जगह बचाने की कोशिश करता नजर आ रहा है।

Advertisement

जगह बचाना भी मुश्किल
जी हां, हम केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर की बात कर रहे हैं, अय्यर टीम इंडिया के नियमित सदस्य हैं, इस साल टी-20 विश्वकप में भी खेलते नजर आ सकते हैं, लेकिन अब उनकी जगह मुश्किल में लग रही है, आईपीएल के इस सीजन में मध्यक्रम में कई खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है, वहीं सूर्यकुमार यादव से तो अय्यर को हमेशा ही खतरा रहा है, इस सीजन भले ही मुंबई की टीम ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन ना किया हो, लेकिन सूर्यकुमार ने बुरे समय में भी अपने बल्ले का जोर खूब दिखाया, वहीं हार्दिक पंड्या के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लग रहा है कि ये खिलाड़ी भी बल्लेबाजी में प्रमोट हो सका है, जिससे श्रेयस अय्यर की जगह को खतरा है।

Advertisement

कप्तानी के दावेदार
पिछले कुछ सालों तक श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया की कप्तानी का एक बड़ा दावेदार माना जाता था, श्रेयस ने 2020 आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार अपनी ही कप्तानी में फाइनल तक पहुंचाया था, वहीं इस साल भी श्रेयस अय्यर से ऐसी ही उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वो खरे नहीं उतर पाये, केकेआर अब प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर है, ऐसे में अय्यर ने अपनी कप्तानी की दावेदारी भी अब खो दी है।

Advertisement

बल्ले से ठीक-ठाक प्रदर्शन
श्रेयस अय्यर के बल्ले से प्रदर्शन की बात की जाए, तो ये सीजन उनके लिये मिला-जुला रहा है, वो 10 मैचों में 324 रन बनाये हैं, इस दौरान 2 अर्धशतक भी लगाये हैं, हालांकि वो बहुत प्रभावी पारी नहीं खेल पाये हैं, वहीं सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से प्रभावित किया है, Shreyas Iyer1 उन्होने 7 मैचों में 290 रन बनाये हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि टी-20 विश्वकप में सूर्यकुमार यादव अय्यर पर भारी पड़ सकते हैं।