12 मई, गुरुवार का राशिफल: धैर्य से काम लीजिए, दांपत्‍य जीवन में आ रही मुश्किलें कम होंगी

आपको वित्तीय मामलों में खतरा उठाने की प्रेरणा मिलेगी । गणेशजी बताते हैं कि आपको दिमाग शांत रखकर अपनी जादूई क्षमता वापस प्राप्त करनी चाहिए ।

मेष राशिफल
नौकरी या व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी सृजनात्मकता और नये विचारों की वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा सराहना की जाएगी । आपमें धार्मिक तथा आध्यात्मिक विषयों में विशेष रुचि जागृत होगी । मंत्र-तंत्र शास्त्र या ज्योतिष विद्या जैसे गूढ़ शास्त्रों की तरफ ध्यान आकर्षित होगा । आपका दिन आनंदपूर्ण रूप से समाप्त होगा ।
वृषभ
स्वजनों या प्रियजनों के साथ मनमुटाव या संघर्ष होने से रोकने के लिए आज आपको क्रोध पर नियंत्रण रखकर दिमाग को शांत रखना पड़ेगा । गणेशजी कहते हैं कि आज आपको विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ आकर्षण होने की संभावना है । दोपहर बाद किसी के लिए दिल में प्रेम के अंकुर फूटने की संभावना है । ये संबंध आगे चलकर वैवाहिक बंधन में बंधने की संभावना है ।
मिथुन
दुश्मनों द्वारा मानहानि के प्रयास करेंगे । आज किसी भी व्यक्ति के साथ उग्र चर्चा या दलील में न पड़ने की गणेशजी सलाह देते हैं , क्योंकि छोटी बातें बड़ा स्वरूप धारण कर लें ऐसी संभावना है । परंतु दोपहर के पश्चात कुछ विश्रांतिपूर्ण वातावरण का अनुभव करेंगे ।
कर्क 
आप नौकरी या व्यवसाय में कठोर परिश्रम द्वारा अपना स्थान जमाएँगे । भागीदारों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे । अपने जीवनसाथी के साथ भी बहुत गहरे संबंध बनेंगे । दांपत्यजीवन में भी मधुरता और संतोष की भावना अनुभव करेंगे । आप सायंकाल प्रियजन के साथ बिता सकेंगे । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।

Advertisement

सिंह राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आज आप प्रेम में सराबोर रहेंगे । अपने प्रिय व्यक्ति या जीवनसाथी को भेंट देने का आपका मन होगा । हरेक व्यक्ति के प्रति आपका व्यवहार दयालु और कोमल होगा, परंतु दोपहर बाद गुस्सा आने जैसी परिस्थिति निर्मित होगी उस समय क्रोध पर नियंत्रण रखने के लिए गणेशजी कहते हैं । आज का दिन मिश्र फलदायक रहेगा ।
कन्या
आज विचारों की दृढ़ता आपको इच्छित परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगी । आपका दृष्टिकोण विशाल, बनेगा और वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार आप स्वयं बदलने की कोशिश करेंगे । दूसरी तरफ आप अपने प्रियतम समक्ष प्रेम का एकरार करने में द्विधा अनुभव करेंगे, परंतु गणेशजी दृढ़ मन से आगे बढ़ने की सलाह देते हैं ।
तुला
गणेशजी कहते हैं कि लोगों द्वारा आपकी दयालुता और करुणापूर्ण स्वभाव का गलत लाभ उठाने का प्रयत्न किये जाने की संभावना है । आज कुछ छोटी समस्याएँ खड़ी हो सकती हैं, जो आपके उत्साह को कम कर देंगी । आपको वित्तीय मामलों में खतरा उठाने की प्रेरणा मिलेगी । गणेशजी बताते हैं कि आपको दिमाग शांत रखकर अपनी जादूई क्षमता वापस प्राप्त करनी चाहिए ।
वृश्चिक
गणेशजी आपको आज कोई भी नये साहस न करने के लिए कहते हैं । इसके लिए आपको थोड़े समय राह देखनी पड़ेगी । संतानों के पीछे धन खर्च होगा । अन्य खर्च में भी कटौती करने के लिए गणेशजी कहते हैं ।

Advertisement

धनु राशिफल
आपके आसपास की परिस्थिति आपको सावधान रहने के लिए चेतावनी देगी । काम से दूर भागने की वृत्ति आपके जोश को कमजोर करेगा । गणेशजी ऐसे समय आपको किसी सामाजिक समारोह में उपस्थित होने के बारे में बताते हैं । जिससे आपके सामाजिक संपर्क मजबूत बने ।
मकर
आपके व्यावसायिक जीवन को आज प्रोत्साहन मिलेगा । आप अपने ध्येय को सिद्ध कर सकेंगे । अपने अंतरंग मित्रों या स्नेहियों आपका मित्र आज आपका प्रेरक बनेगा । आप अपने उत्तरदायित्वों से दूर नहीं भागेंगे। आप कार्य में पूर्णतः स्वयं को समर्पित करने के लिए तैयार रहेंगे । पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य करने की आपकी यह तैयारी सफलता दिलाने में आपकी मदद करेगी । इस समय आशावादी दृष्टिकोण आपको बहुत अधिक सहायता करेंगे, ऐसा गणेशजी का कहना है ।
मीन
गणेशजी कहते हैं कि आपको जिस किसी विषय में रुचि हो उसकी नए शिरे से शुरुआत करने के लिए अनुकूल दिन है । जीवन में अच्छी तरह प्रगति करने के लिए आपको अपनी काबिलीयत का उपयोग करना चाहिए । आपको सभी भय दूर करके दृढ़ निर्णय के साथ कार्य शुरू करना चाहिए । एकाग्रता और आत्मविश्वास बनाए रखेंगे तो सबकुछ अच्छी तरह पूरा होगा ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )

Advertisement