शाहरुख खान की टीम को तगड़ा झटका, इस IPL सीजन के बाद साथ छोड़ेगा ये दिग्गज

ब्रेंडन मैक्कलम ने फरवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था, अपने आखिरी मुकाबले में उन्होने 145 और 25 रनों की पारी खेली थी।

New Delhi, May 12 : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान तथा केकेआर के मुख्य कोच ब्रेडन मैक्कलम आईपीएल 2022 के अंत में इस फ्रेंचाइजी से अलग हो जाएंगे, मैक्कलम इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच बन चुके हैं, मैक्कलम और केकेआर का पुराना रिश्ता है, आईपीएल 2008 के उद्घाटन मैच में उन्होने केकेआर की ओर से 158 रनों की पारी खेली थी, ये कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिये भी खेल चुके हैं, और उन्हें कोचिंग भी दी है, मैक्कलम ने केकेआर से अलग होने की सूचना टीम बैठक के दौरान दे दी है।

Advertisement

रेस में सबसे आगे
बीबीसी तथा अन्य ब्रिटिश मीडिया ने कहा कि न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं, इस सप्ताह औपचारिक ऐलान होने वाला है, वहीं इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट में केकेआर टीम मीटिंग में मैक्कलम ने इसकी पुष्टि कर दी है।

Advertisement

अलग-अलग कोच
इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने फरवरी में ऑस्ट्रेलिया से एशेज सीरीज में 4-0 से मिली हार के बाद अपनी भूमिका छोड़ दी थी, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड को कार्यवाहक कोच के रुप में नियुक्त किया गया था, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उस समय टेस्ट और सफेद गेंद क्रिकेट के लिये अलग-अलग कोच के लिये आवेदन मंगवाये थे।

Advertisement

नया कप्तान
ब्रेंडन मैक्कलम ने फरवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था, अपने आखिरी मुकाबले में उन्होने 145 और 25 रनों की पारी खेली थी, पहली पारी में उन्होने सिर्फ 54 गेंदों में शतक लगाया था, टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 101 टेस्ट मैचों में 6453 रन है, उन्होने 12 शतक और 31 अर्धशतक लगाया है, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 302 है। अगर मैक्कलम इंग्लैंड के नये टेस्ट कोच के रुप में पदभार संभालते हैं, तो उन्हें सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में उतरना होगा, इंग्लैंड की टीम भी इस बार नये टेस्ट कप्तान के साथ उतरेगी, जो रुट की जगह न्यूजीलैंड में ही जन्मे बेन स्टोक्स को नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है, रुट 5 साल तक अंग्रेज टेस्ट टीम के कप्तान रहे, लेकिन अब उन्हें हटा दिया गया है।