इस शनिवार इन 2 राशियों के लोग जरुर करें शनिदेव की पूजा, बन रहा खास संयोग

शनिदेव जब अशुभ फल देने लगे, तो व्यक्ति को शनिवार को पूजा करने की सलाह दी जाती है, इस बार 14 मई 2022 को पड़ने वाले शनिवार को खास संयोग बन रहा है।

New Delhi, May 12 : शनिदेव को न्याय देवता तथा कर्मफलदाता कहा जाता है, शनिदेव जातक को उसके अच्छे तथा बुरे कामों के हिसाब से फल देते हैं, शनिदेव का नाम सुनते ही लोग घबराने लगते हैं, पौराणिक कथाओं के मुताबिक शनिदेव के प्रकोप से भगवान शिव भि नहीं बच सके थे, शनि की साढेसाती तथा शनि ढैय्या दशा को बेहद कष्टकारी माना जाता है, कहते हैं कि जिन जातकों की कुंडली में शनिदेव की स्थिति शुभ नहीं होती, उन्हें कष्टों का सामना करना पड़ता है, शनिदेव जब अशुभ फल देने लगे, तो व्यक्ति को शनिवार को पूजा करने की सलाह दी जाती है, इस बार 14 मई 2022 को पड़ने वाले शनिवार को खास संयोग बन रहा है, इस दिन दो राशि के लोग जरुर शनिदेव की पूजा करें।

शनिदेव की पूजा
हिंदू पंचांग के मुताबिक 14 मई 2022 को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी है, इस दिन शनिवार तथा चित्रा नक्षत्र है, शनिवार को सुबह 6.13 तक चंद्रमा कन्या राशि में फिर इसके बाद तुला राशि में गोचर कर जाएगा, इस दिन शनि प्रदोष व्रत का भी संयोग बन रहा है।

इन दो राशियों के लोग करें पूजा
हिंदू पंचांग के मुताबिक 14 मई शनिवार को सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है, शास्त्रों के मुताबिक सिद्धि योग में किये गये कामों से व्यक्ति को सफलता मिलती है, इस योग को बेहद लाभकारी माना गया है। ये लोग व्यक्ति की मनोकामनाओं को पूरा करने वाला माना गया है, शनिवार के दिन इस योग के बनने से शनिदेव की पूजा का महत्व बढ रहा है।

कर्क- शनि राशि परिवर्तन के साथ ही 29 अप्रैल 2022 से कर्क राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरु हो चुकी है, कर्क राशि वालों को इस दौरान दांपत्य जीवन, सेहत तथा धन के मामलों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इस दौरान ज्यादा धन खर्च होगा, ये समय आपके लिये चुनौतियों से भरा हो सकता है।
वृश्चिक- 29 अप्रैल से इस राशि के जातक शनि ढैय्या से पीड़ित हैं, वृश्चिक राशि के स्वामी ग्रह मंगल है, शनि की ढैय्या के दौरान आपके गुस्से में वृद्धि हो सकती है, गलत फैसले ले सकते हैं, कई योजना असफल हो सकती है, धन के मामले में खास सावधानी बरतने की आवश्यकता है, जीवनसाथी का ध्यान रखें, विवाद से बचें, शनिवार को शनिदेव की पूजा करने से आपको शनि ढैय्या से राहत मिल सकती है।

(डिस्क्लेमर- इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।)

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago