एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं हॉस्पिटल की 11 नर्स, दो की डिलीवरी डेट तक है सेम

एक हॉस्पिटल की 11 मेडिकल प्रोफेशनल्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं हैं, इनकी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है । पूरी खबर आगे पड़ें ।

New Delhi, May 13: एक ही जगह काम करने वाली करीब 11 कर्मचारी एक साथ गर्भवती हो जाएं तो, हैरानी भी होगी और आश्‍चर्य भी । लेकिन ऐसा सच में हो रहा है । एक अस्‍पताल की 11 महिला नर्स एक साथ गर्भवती हो गई, इनमें से दो की तो डिलीवरी डेट भी सेम है । यह सभी नर्स जुलाई से नवंबर के बीच बच्चों को जन्म देंगी । एक साथ प्रेग्नेंसी को लेकर सोशल मीडिया पर ऐसे मजाक भी चल रहे हैं कि हॉस्पिटल के पानी में कुछ मिला था।

Advertisement

अमेरिका का है मामला
मामला अमेरिका के मिजूरी का है, यहां लिबर्टी हॉस्पिटल में अस्पताल की 10 नर्स और 1 डॉक्टर एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं हैं । ये सभी इसी साल बच्चे को जन्म देंगी । खास बात ये कि ऐसा किसी भी प्‍लानिंग के तहत नहीं हुआ है,  ये संयोग ही है कि 11 मेडिकल स्टाफ एक ही समय पर प्रेग्नेंट हो गईं हैं । यह सभी स्टाफ ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करती हैं । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बर्थिंग सेंटर के डायरेक्टर निकी कोलिंग ने कहा कि – वे लोग ज्यादातर काम साथ ही करते हैं । लेकिन इससे पहले कभी साथ में 10 महिलाएं प्रेग्नेंट नहीं हुई थीं ।

Advertisement

नर्सेज हैं बहुत खुश
प्रेग्‍नेंट नर्सें इसे लेकर बहुत खुश हैं, उनके मुताबिक वो एक दूसरे के साथ सपोर्टिव फील करती हैं । किसी भी टिप्स और एडवाइस के लिए वह अपने कलीग से तुरंत संपर्क कर लेती हैं । बर्न्स नाम की एक प्रेग्नेंट नर्स ने कहा- साथ में प्रेग्नेंसी की वजह से मुझे बहुत मदद मिली है और मैं बहुत कंफर्टेबल फील करती हूं । वहीं 29 साल की लेबर और डिलीवरी नर्स एलेक्स ने कहा- यह सच में अद्भुत एक्सपीरियंस है, ऐसा लगता है जैसे हमारा बॉन्ड जीवनभर का हो । एक-दूसरे का सपोर्ट होना और साथ में प्रेग्नेंसी के दौर से गुजरने का अब तक का एक्सपीरियंस बेहतरीन रहा है।

Advertisement

इससे पहले भी एक साथ प्रेग्‍नेंट हुई हें नर्स
साल 2019 में मेन मेडिकल सेंटर के लेबर और डिलीवरी यूनिट की 9 नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं, उनकी ड्यू डेट्स अप्रैल से जुलाई के बीच थीं । वहीं साल 2018 में एंडरसन हॉस्पिटल के ऑब्सटेट्रिशियन डिपार्टमेंट में काम कर रही 8 महिलाएं एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं।