गुड बाय… दिग्‍गज कांग्रेस नेता ने फेसबुक लाइव कर पार्टी को कहा अलविदा, सिद्धू का आया ट्वीट

कांग्रेस के चिंतन शिविर के बीच पार्टी को बड़ा झटका लगा है । पंजाब में पार्टी के दिग्‍गज नेता ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है ।

New Delhi, May 14: पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील जाखड़ ने पार्टी को गुड बाय कह दिया है ।  पार्टी और सुनील जाखड़ के बीच पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद से ही मनमुटाव की स्थिति बनी हुई थी । शनिवार को पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने फेसबुक लाइव करके पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया । उन्‍होंने कांग्रेस को गुडबाय कहा और राहुल गांधी को चापलूसों से दूर रहने की नसीहत दी ।

Advertisement

दुख किया जाहिर
सुनील जाखड़ ने फेसबुक लाइव में अपने दिल की बातें साझा की । सबसे पहले आपको बता दें कि AICC के अनुशासनात्मक पैनल ने 26 अप्रैल को सुनील जाखड़ को 2 सालों के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया था । उन्होंने पंजाब पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना की थी और पंजाब में आम आदमी पार्टी से कांग्रेस की हार के बाद उन्हें पार्टी के लिए जिम्मेदार करार दिया था । इसी कार्रवाई से नाराज जाखड़ ने पार्टी को अलविदा कह दिया है । उन्होंने अपना दर्द जाहिर करते हुए कहा कि नोटिस उन लोगों को जारी करना चाहिए था जिन्होंने कांग्रेस का नुकसान किया है।

Advertisement

चिंतन शिविर सिर्फ औपचारिकता
फेसबुक लाइव के दौरान सुनील जाखड़ ने आगे कहा कि कांग्रेस का चिंतन शिविर सिर्फ औपचारिकता भर है । कांग्रेस को चिंता शिविर की जरूरत है ।  उन्‍होंने चुनाव नतीजों की बात करते हुए कहा कि, यूपी चुनाव में 390 सीटों पर कांग्रेस पार्टी को दो हजार वोट मिले । गोवा-उत्तराखंड में सरकार के खिलाफ विरोध के बाद भी कांग्रेस जीत नहीं पाई । मैं मानता हूं कि कांग्रेस को इस पर सोचने की जरूरत है । इन खामियों के लिए मैं सिर्फ हाईकमान को जिम्मेदारी नहीं ठहरा रहा, इसमें और की भी कमियां रही हैं । हालांकि जाखड़ ने, राहुल गांधी की जमकर तारीफ की । उन्होंने राहुल को चापलूसों से सावधान रहते हुए पार्टी की कमान अपने हाथों में लेने की नसीहत दी। इसके अलावा जाखड़ ने पंजाब प्रभारी रहे हरीश रावत को लेकर भी कई बतों कहीं ।

Advertisement

जाखड़ के बचाव में सिद्धू
वहीं, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सुनील जाखड़ का बचाव किया । उन्होंने ट्वीट किया, लिखा है कि- कांग्रेस पार्टी को सुनील जाखड़ को नहीं छोड़ना चाहिए । वो कांग्रेस पार्टी की एक संपत्ति है । किसी भी मतभेद को मेज पर हल किया जा सकता है।

Live – 'दिल की बात'

Live – 'दिल की बात'

Posted by Sunil Jakhar on Friday, May 13, 2022