चंद्रग्रहण 3 राशियों की खोलेगा किस्मत, होंगे मालामाल, मिलेगी खूब तरक्की

16 मई को लगने वाला चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि में लगेगा, ये ग्रहण विशाखा नक्षत्र में लगेगा, ग्रहण के दिन बन रहे ग्रह-नक्षत्र के योग कई राशियों पर प्रभाव दिखाएंगे।

New Delhi, May 16 : इस साल का पहला चंद्र ग्रहण बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगेगा, 16 मई को चंद्र ग्रहण भारत में नहीं दिखेगा, इसलिये इस ग्रहण का कोई धार्मिक महत्व नहीं माना जाएगा, सूतक काल भी इस ग्रहण का मान्य नहीं होगा, इसलिये पूर्णिमा का व्रत आदि कार्य करने में भी कई आपत्ति नहीं है, चूंकि ये ग्रहण है, इसलिये कुछ राशियों पर इसका असर भी पड़ेगा।

Advertisement

वृश्चिक राशि में चंद्र ग्रहण
16 मई को लगने वाला चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि में लगेगा, ये ग्रहण विशाखा नक्षत्र में लगेगा, ग्रहण के दिन बन रहे ग्रह-नक्षत्र के योग कई राशियों पर प्रभाव दिखाएंगे, कई राशियों के लिये इस ग्रहण का विपरीत प्रभाव पड़ेगा, तो कई राशियों के लिये ये किस्मत के दरवाजे खोलेंगे, मेष, सिंह और धनु राशि के लिये ये चंद्र ग्रहण बहुत फायदेमंद साबित होगा, आइये जानते हैं कि किस पर क्या प्रभाव होगा।

Advertisement

मेष- इस राशि के जातकों के लिये ये चंद्र ग्रहण बहुत ही उत्तम फल लेकर आ रहा है, इस राशि के लोगों को समाज में एक महत्वपूर्ण स्थान, मान-सम्मान, तरक्की, इनकम के नये स्त्रोत का विकास होगा, इस तरह से इस राशि वालों के लिये ये चंद्र ग्रहण बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला है।

Advertisement

सिंह- इसी तरह इस राशि वालों के लिये भी ग्रहण निवेश में लाभ देने वाला साबित होगा, rupees इस अवधि में आप जिन चीजों में निवेश करेंगे, उनमें आपको लाभ ही लाभ मिलेगा, इसलिये इस समय का सही इस्तेमाल करें।
धनु – इस राशि वालों के लिये भी ग्रहण बहुत लाभदायक है, धनि राशि के लोगों को जहां प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं, तो वहीं वैवाहिक जीवन में खुशियां और लाभ के योग हैं।