19 मई, गुरुवार का राशिफल: लक्ष्‍मी नारायण की बनी है कृपा, गृह कलेश में शांति होगी

जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। किसी पर्यटन स्थल की सैर से मन अति प्रसन्न रहेगा। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

Advertisement

मेष राशिफल
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी कठोर वाणी किसी की भावनाओं को आहत कर सकती है। इसका कारण उस व्यक्ति के प्रति आपकी ईर्ष्या हो सकती है । जबकि बाद में उसके लिए आपको पश्चाताप होगा और शाम को आप उसके लिए क्षमा याचना भी करेंगे । शाम के पश्चात अपनी निराशा दूर होती हुई महसूस करेंगी ।
वृषभ
आज आपको स्वास्थ्य के बारे में अधिक सजग रहने की गणेशजी की सलाह है । अत्यधिक परिश्रम न करने के लिए गणेशजी कहते हैं । क्योंकि उससे आपको छोटी सी चोट लगने की संभावना है। संक्षेप में आज शारीरिक तथा मानसिक तनाव से दूर रहेंगे तो स्वस्थता बनाए रख सकेंगे ।
मिथुन
आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा और शुभ है । दैनिक कार्यों के साथ – साथ आप निजी समस्याओं पर विचार करेंगे । आप किसी व्यक्ति के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करने की आवश्यकता अनुभव करेंगे । आज विवाह और भागीदारी जैसे प्रश्न आपको उलझन में डाल सकते हैं । गणेशजी बताते हैं कि किसी भी वस्तु को बेचने के लिए आज का दिन अनुकूल है ।
कर्क 
आज आपके व्यवहार में आशावाद और आदर्शवाद के प्रति जागरुकता देखने को मिलेगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं । क्षेत्र या स्थान परिवर्तन से आपको लाभ हो सकेगा । आपके विचार अधिक खुले हुए और उदार बनेंगे, साथ ही आपका आंतरिक सौंदर्य खिलेगा ।

Advertisement

सिंह राशिफल
आप यात्रा के शौकीन हैं । गणेशजी कहते हैं कि आज आप यात्रा का आयोजन करेंगे और अपने साथ परिवारजनों या मित्रों को उसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित करेंगे । कलाकारों के कला की कदर होगी और मान- प्रतिष्ठा मिलेगा । आज का दिन आपके लिए खूब अनुकूल और लाभदायक है ।
कन्या
गणेशजी कहते हैं कि सुबह के समय में किसी सामाजिक समारोह में जाने का अवसर आने की संभावना है । यहाँ लोगों की मुलाकात से आपको बहुत अधिक लाभ होंगे । आज के दिन सतत प्रवृत्तिमय रहेंगे । आप निश्चित कार्य पूरे करने की कोशिश करेंगे और उसमें सफलता भी मिलेगी ।
तुला
आज पूरे दिन आप कामकाज में लीन रहेंगे । अपने अधूरे कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे । आपके कार्य और उसके परिणाम प्रशंसापात्र बनेंगे । गणेशजी आपके साथ हैं ।
वृश्चिक
भाई-बहनों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रखने की गणेशजी सलाह देते हैं । गुस्से के कारण अपना दिन न बिगड़े इसका ध्यान रखने की आवश्कता है । स्वास्थ्य खराब होगा । पड़ोसियों के साथ भी सौहार्दपूर्ण संबंध रखने के लिए गणेशजी कहते हैं ।

Advertisement

धनु राशिफल
आज आपका बाह्य सौंदर्य और व्यक्तित्व खूब निखरा हुआ प्रतीत होगा । सौंदर्य प्रसाधन और वस्त्राभूषणों की खरीदारी के पीछे खर्च होगा । ब्यूटीपार्लर में जाकर सुंदरता को नया रूप देंगे । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
मकर
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपनी आर्थिक परिस्थिति सुधारना चाहते हों तो आज आपको अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए परिश्रम करना पड़ेगा । इसके कारण ही आप दुनिया जीत सकेंगे । दिन के अंत में आप प्रगति के कुछ संकेत प्राप्त कर सकेंगे, जिससे प्रेरित होकर आप अधिक परिश्रम करने की शक्ति प्राप्त करेंगे ।
कुंभ
परिवार में आज संतानों के साथ खूब आनंद के साथ आप समय व्यतीत करेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं । कोई सिनेमा देखने अथवा बाहर भोजन करने जाने का कायक्रम निश्चित रूप से बनाएँगे । अतः आप दैनिक कार्य से मुक्त होने और ताजगी प्राप्त करने हेतु कुछ अलग प्रवृत्ति करेंगे । इस अवसर का लाभ उठाएँ और मौज करें ।
मीन
आप कई बार इतने उदार और दयालु बन जाते हैं कि अन्य लोगों के लिए अपनी खुशी भी न्योछावर कर देते हैं । आज भी आपका वही निःस्वार्थ दृष्टिकोण रहेगा । आप अपने परिवार तथा घर के लिए कुछ विशेष करने की तीव्र इच्छा रखेंगे । ऑफिस और अन्यत्र अपने सभी कार्य बिना अवरोध के पूरा करेंगे । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
( courtesy :GaneshaSpeaks )