शोएब अख्तर के खिलाफ सहवाग का बड़ा आरोप, सुनकर तिलमिला जाएंगे पाकिस्तानी गेंदबाज

शोएब अख्तर ने क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी थी, वो दुनिया के पहले गेंदबाज हैं, जिन्होने 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज गेंद फेंकी थी।

New Delhi, May 18 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को लेकर सनसनीखेज बयान दिया है, वीरु ने ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर पाकिस्तानी गेंदबाज को मिर्ची लग जाएगी। मैदान पर भी दोनों के बीच अकसर प्रतिद्वंदिता देखने को मिलती थी, अब दोनों संन्यास ले चुके हैं।

Advertisement

अख्तर पर बड़ा आरोप
शोएब अख्तर ने क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी थी, वो दुनिया के पहले गेंदबाज हैं, जिन्होने 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज गेंद फेंकी थी, sehwag शोएब ने 2003 विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग का मानना है कि पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर चकिंग करते थे।

Advertisement

क्या कहा
वीरेन्द्र सहवाग ने होम ऑफ हीरोज स्पोर्ट्स 18 के नये एपिसोड में संजय मांजरेकर को एक इंटरव्यू दिया है, वीरु ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा, शोएब अख्तर को पता था कि उनकी कोहनी मुड़ती है, वो चक्का गेंद फेंकते हैं, नहीं तो आईसीसी ने उन्हें बैन ही क्यों किया होता।

Advertisement

अख्तर की कोहनी मुड़ती थी
वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि शोएब अख्तर की कोहनी मुड़ती थी, बल्लेबाज को पता ही नहीं चलता था कि उनका हाथ कहां से आ रहा है, गेंद कहां से आएगी, अगर ब्रेट ली की बात करें, तो उनका हाथ सीधा आता था, shoaib Akhtar1 जिससे उनकी गेंद को पिक करना बल्लेबाज के लिये थोड़ा आसान होता था। मालूम हो कि शोएब अख्तर ने पाक के लिये 46 टेस्ट मैचों में 25.7 के औसत से 178 विकेट झटके, इसके अलावा 163 वनडे मैचों में 24.98 के औसत से 247 विकेट, तथा 15 टी-20 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किये थे।