लालू यादव के खिलाफ CBI का एक्शन, 17 ठिकानों पर छापेमारी, जानिये क्या है आरोप

सीबीआई ने बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के खिलाफ रेलवे में नौकरी के बदले उम्मीदवारों से जमीन लेने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है।

New Delhi, May 20 : रेलवे भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई ने आज बिहार के पूर्व केन्द्रीय रेल मंत्री लालू यादव तथा उनकी पत्नी पूर्व सीएम राबड़ी देवी के ठिकानों पर छापेमारी की है, सीबीआई रेड पटना में 17 जगहों के अलावा अन्य ठिकानों पर चल रही है। आरोप के मुताबिक लालू के रेल मिनिस्टर रहते हुए भर्ती घोटाला हुआ था, उसी मामले में छापेमारी की जा रही है।

Advertisement

17 ठिकानों पर छापेमारी
अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के खिलाफ रेलवे में नौकरी के बदले lalu prasad yadav उम्मीदवारों से जमीन लेने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया है, कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की गई है, फिलहाल अधिकारी मामले की जांच में लगे हुए हैं।

Advertisement

हाल ही में जेल से आये बाहर
73 वर्षीय लालू यादव हाल ही में जेल से बाहर आये हैं, lalu उन्हें चारा घोटाला के पांचवें केस में जमानत मिली थी, ये चारा घोटाले का अंतिम केस है, जिसमें उन्हें जमानत मिल चुकी है, लेकिन अब उनके खिलाफ नया केस दर्ज किया गया है।

Advertisement

स्वास्थ्य संबंधी परेशानी
आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रहे हैं, सीबीआई की छापेमारी के बीच लालू की पत्नी तथा पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास के बाहर भी भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है, लालू 1990 से 97 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। फिर 2004 से 2009 पर केन्द्र में रेल मंत्री रहे।