नेहरु ने हमें पाकिस्तान के साथ रहने के लिये छोड़ दिया, हिमंत सरमा का राहुल गांधी पर करारा तंज

राहुल गांधी के बयान के बाद केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा भी राहुल पर खूब बरसे, सरमा ने राहुल के उस बयान को सिरे से खारिज किया, जिसमें उन्होने कहा था कि यूपी, महाराष्ट्र, असम, तमिलनाडु समेत भारत में अशांति है।

New Delhi, May 22 : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में लंदन में आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित किया, इस दौरान वो केन्द्र की मौजूदा मोदी सरकार की खूब आलोचना की, उन्होने देश के मौजूदा हालात की तुलना पड़ोसी देश पाकिस्तान से कर दी, उनके इस बयान के लिये विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जमकर लताड़ लगाई है।

Advertisement

दोतरफा हमला
राहुल गांधी के बयान के बाद केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा भी राहुल पर खूब बरसे, सरमा ने राहुल के उस बयान को सिरे से खारिज किया, जिसमें उन्होने कहा था कि hemant-vishwa-sharma (1) यूपी, महाराष्ट्र, असम, तमिलनाडु समेत भारत में अशांति है। कांग्रेस के पूर्व नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी के भाषण का जिक्र करते हुए कहा गांधी जी के समर्थन से गोपीनाथ बोरदोलोई को असम को भारत माता के साथ रखने के लिये संघर्ष करना पड़ा, क्योंकि नेहरु ने हमें कैबिनेट मिशन योजना के अनुसार पाकिस्तान के साथ रहने के लिये छोड़ दिया था, अपने तथ्यों को ठीक करें श्रीमान गांधी, ये नकली बुद्धिवाद की पराकाष्ठा है।

Advertisement

असम के बारे में क्या कहा
राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा था, भारत पहले से विकसित नहीं था, ये नीचे से ऊपर की तरह आया है, यूपी, महाराष्ट्र, असम, तमिलनाडु ये सभी राज्य अक साथ आये और बातचीत के जरिये शांति बनाई, sonia rahul राज्यों के इस संघ में बातचीत की आवश्यकता थी, बातचीत का साधन उभरा, संविधान ने लगों को वोटिंग का अधिकार दिया, देश में चुनाव प्रणाली, लोकतांत्रिक प्रणाली, चुनाव आयोग, आईआईटी, आईआईएम जैसे संस्थान बने।

Advertisement

सरकार पर निशाना
इतना ही नहीं राहुल गांधी ने ये भी कहा कि भारतीय विदेश सेवा अहंकारी हो गई है, उनके इस बयान के बाद केन्द्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि राजनयिक पंडित नेहरु के पोते के लिये कॉलेज तय करने में व्यस्त थे, priyanka-gandhi-vadra मंत्री ने ट्विटर यूजर आर्यन डी रोजारियो के ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिन्होने दावा किया था कि उनके परदादा ने राजीव गांधी के लिये ट्रिनिटी कॉलेज, कैम्ब्रिज की सिफारिश की थी। रिजिजू ने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं, कि किसी विदेशी जमीन पर अपने ही देश को नीचा दिखाने और उस पर हमला करने से किस तरह का दुखदायी सुख मिलता है।