युजवेन्द्र चहल ने IPL में रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय स्पिनर

राजस्थान और सीएसके के बीच खेले गये मुकाबले में चहल ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये।

New Delhi, May 22 : आईपीएल 2022 में युजवेन्द्र चहल अभी तक के सबसे सफल गेंदबाज हैं, इस सीजन में युजी की जादूई गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज फेल रहे हैं, राजस्थान रॉयल्स और सीएसके के बीच खेले गये मुकाबले में भी चहल की गेंदबाजी शानदर रही, उन्होने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Advertisement

बड़ा कारनामा
राजस्थान और सीएसके के बीच खेले गये मुकाबले में चहल ने शानदार गेंदबाजी की, उन्होने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये, आईपीएल 2022 में अब चहल के 26 विकेट हो गये हैं, Chahal (1) इसके साथ युजी चहल आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर बन गये हैं, उन्होने इस मामले में हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा है।

Advertisement

भज्जी के नाम 24 विकेट
हरभजन सिंह आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं, उन्होने आईपीएल 2013 में मुंबई इंडियंस के लिये खेलते हुए एक सीजन में 24 विकेट हासिल किये थे, भज्जी के इस रिकॉर्ड को तोड़ने में 9 साल लग गये, harbhajan-singh राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए चहल ने अब तक 26 विकेट लिये हैं, उनके पास अभी भी विकेट लेने का मौका है, टीम प्लेऑफ के लिये क्वालिफाई कर चुकी है, ऐसे में वो अपने विकेट के आंकड़े को और बढा सकते हैं।

Advertisement

इमरान ताहिर के रिकार्ड की बराबरी
चहल ने इस मैच में एक और रिकॉर्ड की बराबरी की, आईपीएल के एक सीजन में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड इमरान ताहिर के नाम है, ताहिर ने 2019 में 26 विकेट हासिल किया था, चहल ने भी इस सीजन 26 विकेट लेकर उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, अगर वो एक और विकेट अपने नाम करते हैं, तो उनसे आगे निकल जाएंगे।