क्वाड सम्मेलन में पुतिन के खिलाफ जमकर बोले जो बाइडेन, मोदी के लिये कही बड़ी बात

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने क्वाड सम्मेलन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया, उन्होने कहा कि आपसे दोबारा आमने-सामने मिलकर खुशी हुई।

New Delhi, May 24 : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को टोक्यो में आयोजित क्वाड देशों की बैठक में हिस्सा लिया, उन्होने रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जमकर खरी-खोटी सुनाई, उन्होने रुस-यूक्रेन युद्ध को वैश्विक मुद्दा बताते हुए कहा कि व्लादिमीर पुतिन एक संस्कृति को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।

Advertisement

यूरोपीय नहीं वैश्विक मुद्दा है
अमेरिकी राष्ट्रपति ने रुस-यूक्रेन युद्ध पर बोलते हुए कहा कि ये यूरोपीय नहीं बल्कि एक वैश्विक मुद्दा है, उन्होने कहा कि व्लादिमीर पुतिन सिर्फ एक संस्कृति को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, ये एक यूरोपीय मुद्दे से कहीं ज्यादा है, ये एक वैश्विक मुद्दा है।

Advertisement

पुतिन को चेतावनी
जो बाइडेन ने व्लादिमीर पुतिन को चेतावनी देते हुए कहा कि रुस जंग को जितने लंबे समय तकर चलाएगा, हम यूक्रेन की और मदद करेंगे, उन्होने कहा कि रुस के यूक्रेन को अनाज का निर्यात करने से रोकने से वैश्विक खाद्य संकट और बढ सकता है, रुस जब तक यूक्रेन के खिलाफ युद्ध जारी रखेगा, अमेरिका अपने सहयोगियों के साथ काम करेगा, हम भागीदार बने रहेंगे, और वैश्विक प्रतिक्रिया का नेतृत्व करेंगे।

Advertisement

बाइडेन ने मोदी का किया स्वागत
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने क्वाड सम्मेलन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया, उन्होने कहा कि आपसे दोबारा आमने-सामने मिलकर खुशी हुई, क्वाड सम्मेलन में बोलते हुए बाइडेन ने कहा Joe-Biden (5 इंडो पैसिफिक में अमेरिका एक मजबूत स्थिर और स्थायी साझेदार होगा, हम हिंद-प्रशांत की शक्तियां हैं, हम साझा मूल्यों और हमारे पास मौजूद विजन के लिये हम एक साथ हैं, क्वाड के पास आगे बहुत काम है, इस क्षेत्र को शांतिपूर्ण और स्थिर रखने, इस महामारी से निपटने और इसके बाद जलवायु संकट को दूर करने के लिये हमारे पास बहुत काम है।