हैदराबाद में पीएम मोदी की हुंकार, कांग्रेस समेत विपक्ष को जमकर धोया, 5 बड़ी बातें

हैदराबाद पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवाद की वजह से देश के युवाओं को, देश की प्रतिभाओं को राजनीति में आने का अवसर भी नहीं मिलता है ।

New Delhi, May 26: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज हैदराबाद में हैं । मोदी सरकार को सत्ता में आए 8 साल पूरे हो चुके हैं, इस बीच पीएम मोदी ने आईएसबी हैदराबाद के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में हिस्सा लिया । पीएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों को निशाने पर लिया । पीएम ने कहा कि देश में परिवारवादी पार्टियां राज करके जनता को लूटना चाहती हैं । लेकिन अब तेलंगाना के लोग भी बदलाव चाहते हैं।

Advertisement

‘स्‍व विकास करती हैं पार्टियां’
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मंच से विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि, तेलंगाना ने देखा है कि जब एक परिवार के लोग सत्ता में आते हैं तो कैसे भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा चेहरा बन जाते हैं । किस तरह ये पार्टियों सिर्फ अपना विकास करती हैं और अपने रिश्तेदारों की तिजोरियां भरती हैं । इन परिवारवादी पार्टियों को गरीब की कोई चिंता और परवाह नहीं होती । इनकी राजनीति सिर्फ यही है कि एक परिवार लगातार सत्ता पर कब्जा करके लूट सके तो लूटता रहे।  पीएम ने कहा कि इसी वजह से ये लोग समाज को बांटने की साजिश रचते हैं ।

Advertisement

‘तेलंगाना के भविष्य के लिए लड़ाई’
पीएम मोदी ने भाषण में आगे कहा, परिवारवाद की वजह से देश के युवाओं को, देश की प्रतिभाओं को राजनीति में आने का अवसर भी नहीं मिलता है । पार्टियों का ये परिवारवाद उनके हर सपनों को कुचलता है, उनके लिए हर दरवाजे बंद करता है । आज 21वीं सदी के भारत के लिए परिवारवाद से मुक्ति एक संकल्प भी है और एक नैतिक आंदोलन भी है । पीएम ने कहा जहां ये परिवारवादी पार्टी हटी हैं, वहां विकास के रास्ते खुले हैं । इस अभियान को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी तेलंगाना की है, भाजपा की ये लड़ाई तेलंगाना के भविष्य के लिए है।

Advertisement

योगी को भी किया याद
पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी याद किया, उन्होंने कहा कि, मैं तेलंगाना की इस धरती से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को भी बधाई देता हूं । उनको किसी ने कहा कि फलां जगह पर नहीं जाना चाहिए, लेकिन योगी जी ने कहा कि मैं विज्ञान पर विश्वास करता हूं और वो चले गए । आज वो दोबारा मुख्यत्री बने हैं । पीएम मोदी की सरकार को केन्‍द्र में पूरे 8 साल हो गए हैं । प्रचंड बहुमत से विजयी होकर सरकार में आई बीजेपी कांग्रेस मुक्‍त भारत का नारा देती आई है । लेकिन अब उसका मिशन उन क्षत्रीय दलों को भी सफाया करना है जो सालों से राज्‍यों की सत्‍ता परिवार के सहारे चला रही हैं ।

Advertisement