राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में एक सीट पर फंस रहा पेंच, बीजेपी इस मास्टर प्लान पर कर रही काम

राजस्थान में चार राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी में माथापच्‍ची जारी है । पार्टी की पूरी कोशिश है कि चार में से दो सीटों पर तो उसके प्रत्याशी जीत हासिल कर ही लें ।

New Delhi, May 28: राजस्थान की राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी मास्टर प्लान पर काम कर रही है । पार्टी की पूरी कोशिश है कि चार में से कम से कम दो सीटों पर उसके प्रत्याशी जीत हासिल कर लें । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां ने इसे लेकर कहा कि आगामी दस जून को राज्य में राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव में भाजपा क्षेत्रीय दलों और निर्दलीयों से उसके पक्ष में मतदान करने का आग्रह करेगी ।

Advertisement

सरकार को सबक सिखाने का समय
सतीश पूनियां ने कहा कि प्राथमिकता और उपलब्ध बहुमत के आधार पर कांग्रेस के पक्ष में दो सीटें और भाजपा के पक्ष में एक सीट है और चौथी सीट पर चुनाव होने की संभावना है । अभी हम लोगों को अंतिम निर्णय करना है, लेकिन हमारे अतिरिक्त जो वोट हैं, भाजपा उम्मीदवार को मिलें यह तो कोशिश है ही लेकिन जो क्षेत्रीय दल एवं निर्दलीय हैं, उनको हम आग्रह करेंगे कि ऐसी जनविरोधी कांग्रेस सरकार जिसको आपने समर्थन दिया है, यह सरकार को सबक सिखाने का सही समय है और जनता को संदेश देने का भी, जो सरकार आपकी अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर रही।

Advertisement

आलाकमान लेगा फैसला
पूनियां ने राज्‍य की गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों एवं बेरोजगारों से छलावा किया है, बिजली-पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है, अपराध में राजस्थान शीर्ष पर है, इन सबकी कारक है तो कांग्रेस पार्टी की सरकार है। ऐसे में जनहित में यही होगा कि क्षेत्रीय दल एवं निर्दलीय विधायक भाजपा को समर्थन करें।

Advertisement

डा पूनियां ने कहा कि अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। पार्टी के bjpआलाकमान और पार्टी का जो कोर ग्रुप है वह इसके बारे में अंतिम निर्णय करेगा। आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है लेकिन अभी दोनों ही प्रमुख दलों की तरफ से अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई हैं। बात करें यूपी की तो कपिल सिब्‍बल ने कांग्रेस छोड़कर सपा से नामांकन भरा है ।