राजस्थान रॉयल्स के लिये कमजोर कड़ी साबित हो रहा ये क्रिकेटर, कहीं फाइनल में भारी ना पड़ जाए मामला

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर शानदार फॉर्म में हैं, उन्होने इस सीजन 4 शतक लगाये हैं, वहीं दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल ने अपने बल्ले से निराश किया है।

New Delhi, May 29 : आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना गुजरात टाइटंस से होगा, राजस्थान ने दूसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई है, हालांकि राजस्थान के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, वो टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बन गये हैं।

Advertisement

खराब फॉर्म से जूझ रहे
राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर शानदार फॉर्म में हैं, उन्होने इस सीजन 4 शतक लगाये हैं, वहीं दूसरी तरफ यशस्वी जायसवाल ने अपने बल्ले से निराश किया है, जायसवाल अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं, वो आईपीएल 2022 में राजस्थान टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाये हैं, खराब फॉर्म की वजह से कप्तान संजू सैमसन ने उन्हें कुछ मैचों में बाहर भी रखा, यशस्वी ने इस सीजन के 9 मैचों में 236 रन बनाये हैं।

Advertisement

राजस्थान ने किया था रिटेन
यशस्वी जायसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, लेकिन वो टीम के उम्मीदों पर अभी तक खरे नहीं उतरे हैं, जब भी टीम को उनसे बड़ी पारी की आस होती है, वो टीम की नाव बीच मझधार में छोड़कर चले जाते हैं, ऐसे में वो टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बन गये हैं, गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्हें अपनी काबिलियत साबित करनी होगी।

Advertisement

दूसरी बार फाइनल में पहुंची राजस्थान
राजस्थान रॉयल्स ने दूसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई है, इससे पहले टीम 2008 में शेन वॉर्न की कप्तानी में ना सिर्फ फाइनल तक पहुंची थी, बल्कि खिताब भी जीता था, Rajasthan 1 संजू की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स इस साल भी शानदार खेल दिखा रही है, जोस बटलर ने आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं, वहीं गेंदबाजों ने भी शानदार खेल दिखाया है।