इंडियन टीम का अगला कैप्‍टन कौन? हार्दिक पांड्या को लेकर बहुत बड़ी बात बोल गए गावस्‍कर

IPL 2022 में हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन से हर कोई इंप्रेस है, खासकर क्रिकेट के दिग्‍गज उनमें संभावनाएं देख रहे हैं । क्‍या कहना है सुनील गावस्‍कर का, आगे पढ़ें ।

New Delhi, May 30: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने अईपीएल 2022 में अपना डेब्यू सीजन खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है । पांड्या एक खिलाड़ी और कप्तान दोनों के रोल में बखूब फिट रहे । पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भी हार्दिक पंड्या के इस प्रदर्शन से गदगद हैं और उन्होंने इस ऑलराउंडर को टीम इंडिया के कप्तान के रूप में बेहतर विकल्प माना है । लीग की शुरुआत में किसी ने नहीं सोचा था कि नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस खिताब जीत लेगी ।

Advertisement

नेहरा और पांड्या की जोड़ी ने किया कमाल
तमाम असंभावनाओं के बीच कप्तान और कोच के रूप में हार्दिक पंड्या Asish nehra1 और आशीष नेहरा की जोड़ी ने असभंव से दिख रहे लक्ष्य को भी संभव बना दिया है । राजस्थान रॉयल्स के बाद गुजरात टाइटंस डेब्यू सीजन में ही आईपीएल जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है । राजस्‍थान 2008 में पहला सीजन जीता था । आपको बता दें पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर भी हार्दिक के ऑलराउंड प्रदर्शन से काफी खुश हैं । वो पंड्या की लीडरशिप क्वालिटी से प्रभावित हैं और उन्होंने पंड्या को टीम इंडिया के कप्तान के रूप में बेहतरीन विकल्प बताया है ।

Advertisement

शानदार नेतृत्‍व
सुनील गावस्कर का मानना है कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम का शानदार नेतृत्व कर सभी को गलत साबित कर दिया । गावस्‍कर ने कहा, पंड्या ने जिस तरह टीम का नेृतत्व किया, खिलाड़ियों को एक टीम के तौर पर जोड़ने का काम किया, वो यह बताता है कि उनमें लीडरशिप के गुण मौजूद हैं और जब आपमें नेृतत्व करने की क्षमता होती है, तो फिर राष्ट्रीय स्तर पर यही जिम्मेदारी निभाने के लिए दरवाजे अपने आप खुल जाते हैं ।

Advertisement

भविष्‍य में टीम इंडिया को संभालेंगे
गावस्‍कर आगे कहते हैं, “मुझे लगता है कि पंड्या में भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी संभालने के गुण मौजूद हैं. यह वाकई रोमांचक है. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हार्दिक ही अगले कप्तान होंगे. लेकिन, सेलेक्शन कमेटी के पास विकल्प होना शानदार है.” आपको बता दें हार्दिक ने चोट के बाद आईपीएल 2022 से ही क्रिकेट मैदान में वापसी की थी । सबकी नजर उन पर थी कि वो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी कर पाएंगे या नहीं । लेकिन हार्दिक ने तमाम आशंकाओं को दरकिनार करते हुए लीग में शानदार गेंदबाजी की । उन्होंने 15 मैच में 30 ओवर से अधिक फेंके और 8 विकेट भी झटके । फाइनल मुकाबले में हार्दिक ने फाइनल में 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए । यह आईपीएल में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन है । इसके साथ ही उन्होंने, लक्ष्य का पीछा करते हुए 34 रन की अहम पारी खेली ।