क्रिकेट मैदान पर लड़की को देख प्यार कर बैठे थे आशीष नेहरा, बेहद अलग है लव स्टोरी

करीब सात साल तक चोरी छुपे डेट करने के बाद आशीष नेहरा ने अपने घर वालों को उनके बारे में बताया, फिर 23 मार्च 2009 को उन्होने रुश्मा को शादी के लिये प्रपोज किया।

New Delhi, May 31 : गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम किया है, इसके साथ ही आशीष नेहरा ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया, दरअसल अभी तक आईपीएल के 14 सीजन में जितनी भी टीमों ने खिताब जीता था, उसके मुख्य कोच विदेशी थे, पहली बार किसी भारतीय की कोचिंग में फ्रेंचाइजी ने खिताब अपने नाम किया है, खैर आज हम नेहरा के क्रिकेट नहीं बल्कि निजी जिंदगी के बारे में आपको बताने वाले हैं।

Advertisement

दिल्ली में जन्म
आशीष नेहरा का जन्म 29 अप्रैल 1979 को दिल्ली में हुआ, उन्होने 1999 में टेस्ट मैच के जरिये अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया, अपने क्रिकेट करियर में उन्होने 157 वनडे, 44 टेस्ट और 34 टी-20 में विकेट चटकाये। क्रिकेट मैदान पर ही नेहरा की आंखें रुश्मा नाम की लड़की से लड़ी थी, 2002 में इंग्लैंड टूर के दौरान ओवल स्टेडियम में रुश्मा मैच देखने पहुंची थी, तभी नेहरा ने उन्हें देखा, इसके बाद दोनों की बातचीत शुरु हुई, रुश्मा को भी आशीष नेहरा अच्छे लगने लगे, दोनों हर दिन एक-दूसरे से मिलने लगे, फिर दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई।

Advertisement

7 साल डेट
करीब सात साल तक चोरी छुपे डेट करने के बाद आशीष नेहरा ने अपने घर वालों को उनके बारे में बताया, फिर 23 मार्च 2009 को उन्होने रुश्मा को शादी के लिये प्रपोज किया, जब नेहरा ने उन्हें प्रपोज किया था, तो उन्हें लगा कि वो मजाक कर रहे हैं और उन्होने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन जब सुबह फिर नेहरा जी ने वही सवाल पूछा, तो उन्हें यकीन हो गया, और उन्होने तुरंत हां कर दी, 7 दिनों के भीतर दोनों ने शादी कर ली।

Advertisement

2 अप्रैल 2009 को शादी
दोनों ने 2 अप्रैल 2009 को दिल्ली में सात फेरे लिये, 2 साल बाद इसी दिन टीम इंडिया ने दोबारा आईसीसी विश्वकप जीता था, उस टीम का हिस्सा नेहरा भी थे, आपको बता दें कि रुश्मा का जन्म 10 मई 1983 को गुजरात में हुआ था, वो एक आर्टिस्ट है, लेकिन शादी के बाद से ही वो अपने परिवार को संभाल रही है, दोनों के दो बच्चे हैं, उनकी बेटी का नाम एरियाना नेहरा और बेटा आरुष नेहरा है।