15 हजार कार्यकर्ताओं के साथ हार्दिक पटेल बीजेपी में हो रहे शामिल, कांग्रेस को बड़ा झटका

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं । पटेल ने बीते दिनों ही कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया था ।

New Delhi, May 31: गुजरात में ऐन चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है । पटेल को लेकर अब खबर है कि वो इसी 2 जून को भाजपा में शामिल हो रहे हैं । उन्होंने बीते दिनों ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था । हार्दिक, गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष थे, लेकिन उपेक्षा के चलते नाराज चल रहे थे । हार्दिक पटेल 2 जून को 15 हजार कार्यकर्ताओं संग भाजपा में शामिल हो रहे हैं ।

Advertisement

कांग्रेस को बड़ा झटका
पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल 2 जून को भाजपा में शामिल हो रहे हैं । वह गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष थे, लेकिन उन्‍हें पदोचित सम्‍मान नहीं मिल रहा था । उपेक्षा के चलते नाराज चल रहे पटेल ने पिछले दिनों ही पार्टी की प्राथमिक सदस्‍यता भी छोड़ दी । आपको बता दें न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में हार्दिक पटेल ने 2 जून को भाजपा में शामिल होने की पुष्टि की है। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल मौजूद होंगे और उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाएंगे।

Advertisement

पाटीदारों को लुभाने में मिलेगी मदद
बताया जा रहा है कि हार्दिक पटेल के भाजपा में शामिल होने के आयोजन को Hardik Patelभाजपा ग्रैंड इवेंट में तब्दील करना चाहती है। वो ये सुनहरा मौका यादगार बनाना चाहती है । कहा जा रहा है कि हार्दिक पटेल के साथ ही 15,000 अन्य लोग भाजपा में शामिल होंगे । दरअसल हार्दिक का भाजपा में शामिल होना पाटीदार राजनीति के लिए अहम माना जा रहा है । गुजरात में 2015 में हुए पाटीदार आरक्षण आंदोलन का चेहरा रहे हार्दिक, आने वाले चुनाव में बीजेपी को बड़ा फायदा पहुंचा सकते हैं ।

Advertisement

चुनाव से पहले कांग्रेस की बढ़ी मुसीबत
गुजरात में कांग्रेस की राह पहले ही मुश्किल थी, हार्दिक के जाने के बाद अब राहें और कठिन हो गई हैं । अब उनके भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस के लिए चुनाव से पहले यह करारा झटका है । कांग्रेस, पहले ही लगातार नेताओं के पलायन से जूझ रही है। हालांकि हार्दिक पटेल के आने को लेकर बीजेपी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है । आपको बता दें पाटीदार आंदोलन के दौरान के एक मामले को लेकर हार्दिक को कोर्ट ने राहत दी थी, ऐसे में हार्दिक के अब चुनाव लड़ने का रास्ता भी साफ हो गया है। माना जा रहा है कि हार्दिक पटेल बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।