सांसद बोले- ‘शादी के 8 साल बाद भी पत्‍नी नहीं बनाने देती संबंध’, तलाक चाहिए जानें कौन हैं?

सांसद और एक्‍ट्रेस दंपति कोर्ट में तलाक के लिए लड़ रहे हैं । अदालत ने पत्‍नी को पति का घर खाली करने का आदेश दिया ।

New Delhi, Jun 03: एक्टर से सांसद बने अनुभव मोहंती और उनकी एक्ट्रेस पत्नी वर्षा प्रियदर्शिनी के खिलाफ तलाक को लेकर कानूनी कार्रवाई चल रही है । मामले में अदालत ने वर्षा को आदेश दिया है कि वह अनुभव का घर खाली कर दें । दोनों ने साल 2014 में शादी की थी, लेकिन 8 साल गुजर जाने के बाद भी दोनों के बीच संबंध ठीक नहीं हैं । पति-पत्‍नी दोनों ही एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है।

Advertisement

कौन हैं ये दोनों?
वर्षा प्रियदर्शिनी उड़िया फिल्मों की एक्ट्रेस हैं, जबकि एक्टर से नेता बने अनुभव मोहंती बीजेडी सांसद हैं । इस कपल के बीच तलाक का मामला चल रहा है । साल 2014 में दोनों की शादी हुई थी, लेकिन कुछ ही समय बाद दोनों में तकरार शुरू हो गई और मामला कोर्ट पहुंच गया । अनुभव मोहंती ने पत्नी वर्षा प्रियदर्शिनी के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि शादी के कई साल बीत जाने के बाद भी वो यौन संबंधों और स्वाभाविक दांपत्य जीवन की अनुमति नहीं देती हैं ।
वर्षा के आरोप
एक ओर जहां मोहंती ने कहा कि वर्षा के साथ शारीरिक अंतरंगता स्थापित करने के गंभीर प्रयासों के बाद हमेशा निराशा मिली वहीं वर्षा की ओर दायर याचिका में कहा गया है कि अनुभव, उन्‍हें मां बनने के अधिकारों से वंचित कर रहे हैं । साथ ही वर्षा ने आरोप लगाया कि अनुभव आदतन शराबी हैं और उनके कई अफेयर्स भी हैं ।

Advertisement

अनुभव मोहंती और वर्षा प्रियदर्शिनी
सांसद अनुभव मोहंती पिछले कई महीनों से अपनी पर्सनल लाइफ पर बात कर रहे हैं, वो सोशल मीडिया पर भी अपनी बात रखने से नहीं चूक रहे हैं । इसी दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम अपने पत्नी के साथ यौन संबंध का भी जिक्र किया है । मोहंती ने कहा था कि पिछले आठ सालों से वे अपनी पत्नी वर्षा प्रियदर्शिनी के साथ पारिवारिक कलह के चलते शारीरिक संबंध नहीं बना सके हैं । उन्‍होंने कहा कि वो और उनका पूरा परिवार पत्नी वर्षा की वजह से मानसिक तनाव से गुजर रहा है । उनका राजनीतिक जीवन भी प्रभावित हो रहा है । उन्होंने कहा कि मैं अपनी पत्नी से तलाक चाहता हूं ।

Advertisement

वर्षा ने भी सोशल मीडिया पर दिया बयान
मोहंती के बाद वर्षा प्रियदर्शिनी ने भी सोशल मीडिया के जरिए सांसद पति अनुभव मोहंती पर घरेलू हिंसा और नाजायज संबंध रखने का आरोप लगाया ।  साथ ही एक्ट्रेस वर्षा ने भी पति अनुभव मोहंती के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज करवा दिया । मामले में ओडिशा के कटक जिले की एसडीजेएम कोर्ट ने फैसला सुनाया है । कोर्ट ने वर्षा को पति का घर खाली करने का निर्देश दिया है । कोर्ट ने मोहंती को हर महीने वर्षा को 30,000 रुपये की आर्थिक मदद देने का भी निर्देश दिया ।

कौन हैं अनुभव मोहंती?
उड़िया फिल्मों में अभिनय कर नाम कमाने वाले अनुभव मोहंती एक लोकप्रिय एक्टर हैं । वो साल 2013 में ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल से जुड़ गए थे । 2014 में ओडिशा सरकार ने मोहंती को राज्यसभा सांसद बनाया । 2019 में मोहंती को केंद्रपाड़ा लोकसभा सीट से टिकट दिया गया, जहां से जीत हासिल कर वो लोकसभा पहुंचे । हालांकि, इस दौरान मोहंती का राजनीतिक जीवन पारिवारिक कलह के कारण लगातार विवादों में रहा ।