इस 37 वर्षीय खिलाड़ी से ऋषभ पंत के करियर को खतरा? विश्वकप में छीन सकता है जगह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में दिनेश कार्तिक ने शानदार वापसी की है, उन्होने आईपीएल 2022 में अपनी टीम आरसीबी के लिये फिनिशिर की भूमिका निभाई।

New Delhi, Jun 06 : टीम इंडिया 7 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी, इस सीरीज के लिये टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल करेंगे, टीम में एक और खिलाड़ी की वापसी चर्चा बटोर रही है, इस क्रिकेटर ने आईपीएल 2022 में अपने खेल से सभी का दिल जीता है।

Advertisement

कार्तिक की वापसी
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में दिनेश कार्तिक ने शानदार वापसी की है, उन्होने आईपीएल 2022 में अपनी टीम आरसीबी के लिये फिनिशिर की भूमिका निभाई, उन्होने 16 मैचों में 55 के औसत तथा 183.33 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाये, Dinesh-Karthik-2 (1) कार्तिक के खतरनाक फॉर्म को देखते हुए उन्हें बेस्ट स्ट्राइकर ऑफ द सीजन का खिताब भी मिला, दिनेश ने 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है, जब सभी उनका करियर खत्म मान रहे थे, तो उन्होने अपने प्रदर्शन से आलोचकों की बोलती बंद कर दी है।

Advertisement

ले सकते हैं पंत की जगह
दिनेश कार्तिक के मौजूदा खेल को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में उन्हें मौका मिल सकता है, ऐसे में ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है, ऋषभ क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप में उतने सफल नहीं हो पाये हैं, कई मैचों में उनका बल्ला खामोश रहा, दूसरी ओर दिनेश कार्तिक की विकेटकीपिंग स्किल भी पंत से बेहतर है, पंत ने 2022 में सिर्फ दो ही टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने सिर्फ 60 रन ही बनाये हैं।

Advertisement

विश्वकप में मिल सकता है मौका
टीम इंडिया को इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप में हिस्सा लेना है, इस लिहाज से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बहुत ही अहम मानी जा रही है, टी-20 विश्वकप के लिये दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है, क्योंकि कार्तिक के पास अपार अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है, चयनकर्ता ऐसी टीम तैयार करना चाहेंगे, तो युवा और अनुभव का मिश्रण हो।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 टीम- केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।