महाराष्ट्र में ओवैसी की पार्टी की बड़ी चाल, राज्यसभा चुनाव के लिये बीजेपी को लेकर खुला ऐलान

पूर्व सीएम देवेन्द्र फडण्वीस ने गुरुवार को अपनी पार्टी के विधायकों के साथ मीटिंग की, फडण्वीस ने मीटिंग में विधायकों को सलाह दी कि वो ये सुनिश्चित करें कि किसी गलती के कारण उनका वोट अमान्य ना हो जाए।

New Delhi, Jun 10 : राज्यसभा की 16 सीटों के लिये आज मतदान होगा, जिसमें महाराष्ट्र की 6 सीटें भी शामिल है, यहां पर 7 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं, शिवसेना ने दो उम्मीदवार संजय राउत और संजय पवार को मैदान में उतारा है, जबकि बीजेपी ने केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक को उम्मीदवार बनाया है, एनसीपी की ओर से प्रफुल्ल पटेल तथा कांग्रेस ने इमरान प्रतापगढी को चुनावी मैदान में उतारा है, 6ठीं सीट के लिये पवार और महादिक के बीच मुकाबला है, इस बीच ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने महाविकास आघाड़ी गठबंधन को समर्थन करने का ऐलान किया है।

Advertisement

बीजेपी को हराने के लिये समर्थन
एआईएमआईएम महाराष्ट्र अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने कहा कि Asaduddin owaisi बीजेपी को हराने के लिये हमारी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव में महा विकास आघाड़ी को वोट करने का फैसला लिया है, हमारे 2 विधायक कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढी के लिये वोट करेंगे।

Advertisement

फडण्वीस ने की बीजेपी विधायकों के साथ मीटिंग
पूर्व सीएम देवेन्द्र फडण्वीस ने गुरुवार को अपनी पार्टी के विधायकों के साथ मीटिंग की, फडण्वीस ने मीटिंग में विधायकों को सलाह दी कि वो ये सुनिश्चित करें कि किसी गलती के कारण उनका वोट अमान्य ना हो जाए। उन्होने कहा कि आपको निर्देश दिया गया है कि राज्यसभा के लिये मतदान कैसे करें, आपको ये सुनिश्चित करना होगा, कि किसी गलती के कारण आपका वोट अमान्य ना हो जाए।

Advertisement

क्या कहता है विधानसभा का गणित
विधानसभा के गणित के हिसाब से बीजेपी के पास 2 सीटें जीतने के लिये पर्याप्त मत है, जबकि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस 1-1 सीट हासिल कर सकती है, प्रदेश की ठाकरे सरकार में शामिल शिवसेना (55), एनसीपी (52) और कांग्रेस (44) मिलकर शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित कर सकती है, uddhav thakrey एनसीपी के दो विधायक अनिल देशमुख तथा नवाब मलिक जहां जेल में हैं, वहीं 288 सदस्यीय सदन में एक सीट खाली है, 4 प्रमुख दलों के अलावा महाराष्ट्र में 25 निर्दलीय और छोटे दलों के विधायक भी मौजूद हैं।