मंदिरा बेदी, समीर कोचर से लेकर गौरव कपूर तक, IPL को मशहूर बनाने में इन एंकर्स का रहा अहम रोल

इंडियन प्रीमियर लीग के मशहूर होने के पीछे इसके एंकर्स का भी बड़ा हाथ रहा है । फिर वो मंदिरा बेदी हों, शिबानी दांडेकर या गौरव कपूर ।

New Delhi, Jun 14: आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए मुंबई में ऑक्‍शन चल रहा है । हजारों करोड़ों की हो रही डील से साफ जाहिर है कि ये लीग लोगों के बीच कितनी पॉपुलर है । आईपीएल का पहला सीजन 2008 में आयोजित हुआ था, जो सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ था । सोनी ने साल 2017 के सीजन तक आईपीएल के मुकाबलों का प्रसारण किया । लीग के ये शुरुआती साल लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे, क्‍योंकि इसका प्रेजेंटेशन भी बहुत खास था । कहना गलत नहीं होगा कि, आईपीएल को बुलंदियों पर पहुंचाने में सोनी टीवी का अहम योगदान रहा है ।  उस दौर के एंकर्स और होस्‍ट ने भी इसमें कोई कमी नहीं छोड़ी ।

Advertisement

गौरव कपूर
स्‍पोर्ट्स प्रोग्राम की होस्टिंग में एंकर गौरव कपूर आज अपनी पहचान बना चुके हैं । साल 2017 सीजन तक इन्‍हें आईपीएल में एक्स्ट्रा इनिंग्स टी20 शो को होस्ट करते हुए दिखे थे । गौरव कपूर टीवी इंडस्‍ट्री का एक जाना माना नाम बन चुके हैं । नई दिल्ली के रहने वाले गौरव गौरव यूट्यूब पर इन दिनों एक पॉपुलर क्रिकेट शो होस्ट करते दिखाई देते हैं।
समीर कोचर
बतौर एक्‍टर ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में आने वाले समीर कोचर ने 2008 के सीजन में पहली बार आईपीएल को होस्ट किया था । समीर कोचर और गौरव कपूर की जोड़ी को आज भी फैन्स याद करते हैं।

Advertisement

मंदिरा बेदी
टीवी सीरियल्स में सफल करियर बनाने के बाद मंदिरा बेदी ने क्रिकेट में एंट्री ली । उन्‍होंने 2003 और 2007 क्रिकेट विश्व कप को होस्ट किया था । साल 2009 के आईपीएल में भी मंदिरा एंकरिंग करते हुए दिखाई दी थीं । उनका अंदाज बहुत जुदा था ।

Advertisement

शिबानी दांडेकर
मॉडल सिंगर एक्‍ट्रेस शिबानी दांडेकर ने अमेरिका में बतौर टेलीविजन एंकर अपना करियर शुरू किया । भारत लौटने के बाद शिवानी ने कई टीवी शो की मेजबानी की थी । साल 2011 में शिबानी ने पहली बार सोनी मैक्स टेलीविजन पर एक्स्ट्रा इनिंग्स टी20 शो को होस्ट किया था ।
अर्चना विजया
अर्चना भी इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा रह चुकी हैं, वो साल 2011 में वह पहली बार आईपीएल में दिखी थी । अर्चना ने नियो क्रिकेट में भी काम किया है ।
लेखा
एंकर लेखा वाशिंगटन टेलीविजन की एक जानी पहचानी सेलिब्रिटी हैं । उन्‍होंने  लेखा तमिल, तेलुगु, हिंदी और कन्नड़ की फिल्मों में भी दिखाई दी हैं । साल 2008 के आईपीएल को लेखा होस्ट करते हुए दिखाई दी थीं।