बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर, सीधे PMO ने किया ट्वीट, 10 लाख लोगों को नौकरी

देश के युवाओं को मोदी सरकार की ओर से बड़ी खुशखबरी है, अगले 1.5 साल में 10 लाख लोगों को नौकरी का एलान किया है ।

New Delhi, Jun 14: देश में बेरोजगारी के मुद्दे पर केन्‍द्र सरकार अकसर घिरती नजर आती है । ऐसे में अब मोदी सरकार लोगों को नौकरी देने की दिशा में बड़ा कदम उठाने जा रही है । ये बात खुद सरकार की ओर से बताई गई है । प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से मंगलवार की सुबह ट्वीट कर जानकारी दी गई ।

Advertisement

डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी
ट्वीट में बताया गया कि अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी मोदी सरकार देगी । Modiपीएमओ की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों की समीक्षा की और निर्देश दिया है कि मिशन मोड में अगले डेढ़ वर्षों में दस लाख लोगों की भर्ती की जाए ।

Advertisement

Advertisement

आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक और कदम
पीएमओ की तरफ से नौकरी के एलान पर केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकर ने ट्वीट करते हुए, इसे आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा मे एक और कदम करार दिया । उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने समय के साथ सरकार को अधिक जिम्मेदार बनाया और सरकार का ध्यान अब लोगों पर केन्द्रित हो गया है।

Advertisement

कांग्रेस का तंज
वहीं, अगले डेढ़ साल में दस लाख लोगों को नौकरी देने के पीएमओ के एलान पर कांग्रेस ने तंज कसा है । कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा- नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली । इस देश में प्रजातंत्र को रौंद दिया गया है । बेरोज़गारी ऐतिहासिक बढ़ी हुई है । PM कब तक ट्विटर ट्विटर करते रहेंगे । सुरजेवाला ने आगे ट्वीट कर कहा- “वादा था 2 करोड़ नौकरी हर साल देने का, 8 साल में देनी थी 16 करोड़ नौकरियाँ । अब कह रहे हैं साल 2024 तक केवल 10 लाख नौकरी देंगे । 60 लाख पद तो केवल सरकारों में ख़ाली पड़े हैं, 30 लाख पद केंद्रीय सरकार में ख़ाली पड़े हैं। जुमलेबाज़ी कब तक? ”