इस बुर्के वाली लड़की की लव स्टोरी से पाकिस्तान में मचा बवाल, जानिये पूरी खबर

इस इंटरव्यू में दुआ बताती है कि उनका किडनैपिंग नहीं बल्कि निकाह करने के लिये अपनी मर्जी से घर छोड़कर गई थी, उन्होने कहा वो 21 साल के जहीर अहमद से प्यार करती है।

New Delhi, Jun 16 : पाकिस्तान में दुहा जेहरा का मामला लगातार सुर्खियों में है, इस साल 16 अप्रैल को दुआ जेहरा कराची से लापता हो गई थी, दुआ के पिता ने बेटी के किडनैपिंग का आरोप लगाया था, अप्रैल में लापता दुआ को पुलिस ने जून महीने में ढूंढ निकाला, अब दुआ पहली बार सार्वजनिक तौर पर लोगों से मुखातिब हुई, दरअसल उनका एक इंटरव्यू सामने आया है।

Advertisement

मर्जी से घर छोड़ा था
इस इंटरव्यू में दुआ बताती है कि उनका किडनैपिंग नहीं बल्कि निकाह करने के लिये अपनी मर्जी से घर छोड़कर गई थी, उन्होने कहा वो 21 साल के जहीर अहमद से प्यार करती है, जहीर से शादी के लिये घर छोड़कर गई थी। दुआ ने इंटरव्यू के दौरान ये भी कहा कि उसने इस्लामिक कानून के तहत शादी की है, अगर वो अभी भी समझेंगे कि निकाह कर मैंने गलती की है, तो मुझे खेद है, मैं चाहती हूं कि लोग मुझे और जहीर बड़े दिल से अपना लें, मैं जानती हूं, कि उन्हें बहुत दुख हुआ है, मैं भी इस दुख से गुजरी हूं, लेकिन मैं उनसे कहती हूं कि हमें अपना लें। हालांकि दुआ ने ये भी बताया कि उसके पिता ने जमीन के लालच में अपने भाई के बेटे से मेरी शादी कराने की सोची थी।

Advertisement

उम्र को लेकर विवाद
दुआ जेहरा की उम्र को लेकर भी कई अटकलें लगाई जा रही है, दुआ के पिता शुरुआत से कह रहे हैं कि उनकी बेटी नाबालिग है, उसकी उम्र सिर्फ 14 साल है, वहीं दुआ ने खुद सामने आकर बताया कि बालिग है और 18 साल की है, अब इस इंटरव्यू के सामने आने के बाद दुआ के पिता मेहदी काजमी ने कानूनी कार्रवाई करने का ऐलान किया है। उन्होने कहा कि वो इंटरव्यू लेने वाली महिला के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे। दरअसल इस इंटरव्यू में दुआ और उनके पति जहीर ने पहली बार खुलकर अपनी शादी को लेकर बात रखी है, इस इंटरव्यू पर काजमी ने कहा कि वो इस मामले में शुरुआत से जो कहा जा रहा है, वो गलत है। उन्होने कहा कि मेरी बेटी इन लोगों के कब्जे में है, वो जो कुछ भी चाहते हैं मेरी बेटी से कहलवा रहे हैं। इंटरव्यू लेने वाली महिला को जल्द ही सुप्रीम कोर्ट का नोटिस थमाया जाएगा।

Advertisement

अगवा करने के सबूत नहीं
सिंध हाईकोर्ट ने कहा दुआ जेहरा को अगवा किये जाने के सबूत नहीं मिले, सिंध हाईकोर्ट ने दुआ जेहरा मामले में लिखित आदेश में कहा था कि ऐसे कोई सबूत नहीं मिले है, जिससे पता चला कि लड़की को अगवा किया गया था, COURT जेहरा ने कोर्ट में बयान दिया था कि मैंने अपनी मर्जी से निकाह किया है, किसी ने मुझे किडनैप नहीं किया, मैं अपने पति जहीर के साथ ही रहना चाहती हूं। जस्टिस मुहम्मद जुनैद गफ्फार की पीठ ने आदेश में कहा था कि लड़की ने बयान में कहा है कि वो 17 से 18 साल की है, उसने अपनी मर्जी से निकाह किया है।