सिद्धू मूसेवाला केस- मर्डर मिस्ट्री से उठा परदा, 1 रसीद में छुपे कई राज

मूसेवाला शाम करीब 5 बजे घर से निकले, 29 मई को दो व्यक्तियों गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह (चचेरे भाई) के साथ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या की थी।

New Delhi, Jun 17 : क्राइम में इस्तेमाल किये गये वाहन से जब्त किये गये एक छोटे से सुराग ने पंजाब पुलिस को सिद्धू मूसेवाला की सनसनीखेज हत्या से संबंधित घटनाओं का खुलासा करने में मदद की है, जिसके कारण मुख्य साजिशकर्ता लॉरेंस बिश्नोई समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जांच कर रहे लोगों ने ये जानकारी दी है, एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि पुलिस ने अपराध के पीछे 4 शूटरों की पहचान कर ली है।

Advertisement

पेट्रोल पंप की रसीद हुई थी बरामद
मूसेवाला शाम करीब 5 बजे घर से निकले, 29 मई को दो व्यक्तियों गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह (चचेरे भाई) के साथ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या की थी, सीएम भगवंत मान ने तेजी से कार्रवाई करते हुए उनके हत्यारों को न्यायिक कटघरे में लाने के लिये एडीजीपी की देखरेख में एक एसआईटी का गठन किया। मामले में एक महत्वपूर्ण सुराग हरियाणा के फतेहाबाद में एक पेट्रोल पंप की 25 मई की रसीद की बरामदगी थी, इसे एक बलेरो कार से बरामद किया गया, जिसके बारे में माना जा रहा है कि इसका इस्तेमाल अपराध में किया गया था, एडीजीपी ने कहा कि बाद में इसे क्राइम स्थल से करीब 13 किमी दूर ख्याला गांव के पास छोड़ दिया गया था, सीसीटीवी फुटेज जमा करने के लिये फतेहाबाद पेट्रोल पंप पर एक पुलिस टीम भेजी गई थी। उन्होने कहा कि पुलिस टीमों ने सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है, एक आरोपित की पहचान करने में कामयाबी हासिल की है, संभवतः एक शूटर जिसकी पहचान बाद में सोनीपत के प्रियव्रत के रुप में हुई, इसी तरह वाहन के मालिक का पता लगा लिया गया है।

Advertisement

वाहन बरामद
पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल महिंद्रा बोलेरो, टोयोटा कोरोला और व्हाइट अल्टो कार समेत सभी वाहन बरामद कर लिये हैं, हमलावरों ने टोयोटा कोरोला को पीछे छोड़ते हुए बंदूक की नोंक पर एक सफेद अल्टो कार को रोका और छीन लिया, जो घटना के दौरान क्षतिग्रस्त हो गई, सफेद बोलेरो से बरनाला गांव की ओर भाग निकले। सफेद अल्टो भी 30 मई को मोगा जिले के धर्मकोट के पास लावारिस हालत में मिली, सीसीटीवी फुटेज से आरोपित द्वारा लिये गये मार्ग की पहचान की गई, दिल्ली की तिहाड़ जेल से पंजाब पेशी वारंट पर लाये गये गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने के अलावा, गिरफ्तार किये गये 9 आरोपियों की पहचान बठिंडा के चरणजीत सिंह, सिरसा के संदीप सिंह उर्फ केकड़ा, बठिंडा में तलवंडी साबो के मनप्रीत सिंह, फरीदकोट के मनप्रीत भाऊ, अमृतसर के सराज मिंटू, हरियाणा के प्रभदीप सिद्धू, सोनीपत के मोनू डागर, फतेहाबाद के पवन बिश्नोई और नसीब के रुप में हुई है।

Advertisement

कार मालिक कौन
इन लोगों को साजिश रचने, रसद सहायता देने, रेकी करने और शूटरों को पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, एडीजीपी ने कहा कि कोरोला वाहन का पंजीकरण नंबर असली मिला है, मालिक की भी पहचान कर ली गई है, sidhu5 हालांकि जिस शख्स के नाम से खरीद का हलफनामा बरामद हुआ था, वो वास्तविक मालिक नहीं है, बल्कि फिरोजपुर जेल में बंद गोल्डी बराड़ से जुड़े गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना को अपना आधार कार्ड दिया था।