संगीत जगत के लिए दुखद खबर, नहीं रहे प्रतिभावान गुंजन डंगवाल, शोक में उत्‍तराखंड

उत्‍तराखंड के लिए एक बहुत ही दुखद खबर आ रही है। राज्‍य के प्रतिभाशाली म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर गुंजन डंगवाल का निधन हो गया है।

New Delhi, Jun 18: उत्तराखंड का संगीत जगत शोक मग्‍न हो गया है ।  पहाड़ी अ-कापेला, नंदू मामा की स्याली से लेकर ऊडांदू भौंरा और भी कई शानदार गीतों को पिरोने वाले गुंजन डंगवाल अब हमारे बीच नहीं रहे हैं । गुंजन उत्तराखंड के संगीत जगत का एक जाना पहचाना चेहरा थे । बताया जा रहा है कि गुंजन किसी काम के लिए चंडीगढ़ गए थे वहीं पंचकूला में एक भीषण हादसे का शिकार हो गए ।

Advertisement

मौके पर ही निधन
बताया जा रहा है कि हादसा इतना भीषण था कि गुंजन का मौके पर ही निधन हो गया । परिवार के करीबियों ने बताया कि यह हादसा तड़के चार से पांच बजे के बीच हुआ। वह रात के समय चंडीगढ़ के लिए देहरादून के बंजारावाला स्थित टिहरी विस्थापित कॉलोनी के अपने घर से रवाना हुए थे, जिस दोस्त के पास उन्हें जाना था। उसने गुंजन के समय पर न पहुंचने पर गुंजन के मोबाइल में बीस से पच्चीस कॉल किए। इसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। बताया जा रहा है कि वह अपनी स्विफ्ट कार में सवार थे और दुर्घटना के वक्त अकेले ही थे।

Advertisement

गुंजन डंगवाल का जाना उत्‍तराखंड मयूजिक इंडस्‍ट्री के लिए बहुत बड़ी क्षति है । वो हाल ही है में पहाड़ी अ-कपेला 3 की तैयारी कर रहे थे। अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने लोगों को इस बारे में जानकारी दी थी । गुंजन उन चंद युवाओं में एक थे जिन्‍होंने अपनी मेहनत और लगन से बहुत ही कम वक्त में उत्तराखंड के संगीत जगत में अपना नाम कर लिया था।

Advertisement

उत्तराखंड में बेहतरीन म्यूजिक डायरेक्टर के नाम गिने जाएं, तो उन चंद युवाओं में एक गुंजन का नाम भी शामिल था । अपने खास अंदाज के संगीत से वो लोगों के दिल में उतर जाते थे । गुंजन के असमय निधन से उत्तराखंड के संगीत जगत को एक बड़ा झटका लगा है। हर कोई सन्न है, निशब्द है, स्तब्ध है। कुछ साल पहले उत्‍तराखंड के बेहद लोकप्रिय युवा गायक पप्पू कार्की की भी सड़क दुर्घटना में दुखद मौत हो गई थी । संगीत जगत इन दोनों की ही क्षति कभी पूरा नहीं कर पाएगा ।

Advertisement

https://twitter.com/premkunwar21/status/1538047472794497024