पीएम को लेकर कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, अपनी ही पार्टी ने किया किनारा, बीजेपी ने जमकर लताड़ा

पीएम के खिलाफ आपत्तिजनक व असंसदीय टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस ने अपने ही नेता से पल्‍ला झाड़ लिया है, वहीं बीजेपी खेमा खासा नाराज है ।

New Delhi, Jun 20: अग्निपथ विवाद में पूरा देश विरोध प्रदर्शन से पटा पड़ा है, ऐसे में राजनीतिक दल लोगों को समझाने की बजाय आग में घी डालने का काम कर रहे हैं । कांग्रेस के एक वरिष्‍ठ नेता ने अब जर्मनी के तानाशाह रहे हिटलर का जिक्र कर जुबानी जंग और तेज कर दी है । राहुल और सोनिया गांधी के बाद अब कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है । सहाय ने मोदी की तुलना हिटलर से करते हुए आपत्तिजनक बातें कहीं।

Advertisement

मंच से पीएम को कहा हिटलर
कांग्रेस नेता सहाय ने यह बातें कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहीं। सुबोध कांत सहाय ने पीएम के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया। उन्‍होंने कहा कि हिटलर ने भी ऐसा ही एक संस्था बनाई थी उसका नाम था खाकी। सेना के बीच से उसने ये संस्था बनाई थी।
कांग्रेस ने झाड़ा पल्‍ला
वहीं सहाय के विवादित बयान से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि बयान से कांग्रेस का संबंध नहीं है।

Advertisement

बीजेपी आग बबूला
पीएम के खिलाफ आपत्तिजनक व असंसदीय टिप्पणी करने पर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कड़ी नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने कांग्रेस को जमकर लताड़ा है। पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस ने अपने नेताओं की आलोचना या निंदा इसलिए नहीं की, क्योंकि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने ही उन्हें इस तरह से अपमानजनक टिप्पणियां करने के लिए उकसाया है। वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रमन सिंह ने भी कहा कि सुबोध कांत सहाय की टिप्पणी को गांधी परिवार का मौन समर्थन था।

Advertisement

विवाद के बाद सहाय ये बोले
हालांकि बयान पर विवाद के बाद भी सुबोधकांत सहाय ने अपने बयान को सही ठहराते हुए इसे कहावत बताया । उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री है तो उन्हीं की नीतियों पर सवाल पूछा जाएगा। हिटलर वाले बयान पर सहाय ने कहा कि वे उसके नक्शे पर चल रहे हैं। उन्होंने जो बात कही वह कहावत है। पीएम पर अभद्र टिप्‍पणी का ये कोई पहला मामला नहीं, इससे पहले महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता शेख हुसैन ने पीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इस मामले में नागपुर के पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।