रिटायर्ड IPS को फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती पड़ी महंगी, लगा 8.17 लाख का चूना

एक पूर्व आईपीएस अधिकारी आरपी सिंह ने नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर अपराध थाने में शिकायत दर्ज कराई है, एक विदेशी महिला ने उनसे लाखों रुपये ठग लिये।

New Delhi, Jun 24 : दिल्ली से सटे नोएडा में एक पूर्व आईपीएस अधिकारी से लाखों रुपये ठगी का मामला सामने आया है, फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती के बाद उन्हें 8.17 लाख रुपये गंवाने पड़े, ठगी का एहसास होने के बाद अब उन्होने आरोपित महिला और अन्य के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है।

Advertisement

ठगी की शिकायत
एक पूर्व आईपीएस अधिकारी आरपी सिंह ने नोएडा के सेक्टर 36 स्थित साइबर अपराध थाने में शिकायत दर्ज कराई है, एक विदेशी महिला ने उनसे लाखों रुपये ठग लिये, उन्होने अपनी शिकायत में बताया है कि वो ट्रैफिक डायरेक्टरेट में तैनात थे, तो विदेशी विशेषज्ञों की एक टीम के साथ उनकी मीटिंग हुई, जिसमें जैनेट नाम की एक महिला भी शामिल थी, उन्होने कहा कि जैनेट कुछ दिन पहले फेसबुक पर उनकी मित्र बनी, उसने मई में कहा कि वो लंदन से लखनऊ आने वाली है।

Advertisement

पैसे ठगे
आरपी सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया कि इसके कुछ दिन मुंबई एयरपोर्ट का नाम लेकर किसी ने उन्हें फोन किया और कहा कि जैनेट लंदन से डेढ करोड़ रुपये लेकर लाई है, Rupees उसने जैनेट और पैसे छुड़वाने के लिये सीमा शुल्क के रुप में उनसे 68 हजार रुपये ले लिये, पूर्व अधिकारी ने आरोप लगाया कि इसके बाद अन्य मदों में कई बार में उनसे कुल 8.17 लाख रुपये लिये गये।

Advertisement

ठगी का अहसास
बाद में ठगे जाने का एहसास होने के बाद उन्होने मामले की शिकायत दर्ज कराई, साइबर अपराध थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि जैनेट एवं अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।