इस धुरंधर ऑलराउंडर को मौका देने को राजी नहीं रोहित शर्मा, लगाता है जडेजा से भी लंबे हिट्स

टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे अपनी कातिलाना गेंदबाजी के साथ धाकड़ बल्लेबाजी के लिये भी जाने जाते हैं, लेकिन चयनकर्ता उन्हें टीम इंडिया में मौका देने को राजी नहीं हैं।

New Delhi, Jun 25 : टीम इंडिया के लिये खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है, लेकिन कम ही खिलाड़ियों को ये मौका मिल पाता है, चयनकर्ता एक घातक ऑलराउंडर को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं, ये खिलाड़ी पिछले 2 साल से टीम से बाहर चल रहा है, ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर ब्रेक लगता दिख रहा है।

Advertisement

नहीं मिल रहा मौका
टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे अपनी कातिलाना गेंदबाजी के साथ धाकड़ बल्लेबाजी के लिये भी जाने जाते हैं, लेकिन चयनकर्ता उन्हें टीम इंडिया में मौका देने को राजी नहीं हैं, जबकि शिवम दूबे ने कई मौकों पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है, शिवम दूबे ने टीम इंडिया के लिये अपना आखिरी मैच फरवरी 2020 में खेला था, चयनकर्ता जितने मौके वेंकटेश अय्यर को दे रहे हैं, उतने मौके शिवम को नहीं मिले।

Advertisement

आईपीएल में दिखाया दम
आईपीएल 2022 में शिवम दूबे को सीएसके ने अपने खेमे में शामिल किया था, उन्होने अपने दम पर चेन्नई टीम को कई मैच जिताये, शिवम दूबे ने आईपीएल 2022 के 11 मैचों में 289 रन बनाये, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है, शिवम लंबे हिट्स लगाने में माहिर हैं, वो फिनिशर की भूमिका भी निभा सकते हैं। टीम इंडिया को टी-20 विश्वकप जीतने के लिये एक ऐसे खिलाड़ी की जरुरत होगी, जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग में माहिर हो, वहीं जडेजा आईपीएल 2022 में बुरी तरह फ्लॉप रहे, जिसकी वजह से उनसे कप्तानी भी छीन ली गई।

Advertisement

विराट की कप्तानी में डेब्यू
शिवम दूबे ने टीम इंडिया के लिये अपना डेब्यू 2019 में किया था, उन्होने भारतीय टीम के लिये 13 टी-20 मैचों में 105 रन और 5 विकेट लिये हैं, लेकिन निरंतर प्रदर्शन ना रहने की वजह से वो टीम में अपनी जगह पक्की ना कर सके, 2018 में बड़ोदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मैच में शिवम दूबे ने एक ओवर में 5 छक्के लगाये थे, वहीं रणजी ट्रॉफी के एक सीजन में 23 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

पूरी कर सकते हैं तलाश
जब से कपिल देव ने संन्यास लिया है, भारतीय टीम तेज गेंदबाज ऑलराउंडर नहीं ढूंढ पाई है, कुछ समय के लिये चयनकर्ताओं ने हार्दिक पंड्या और वेंकटेश अय्यर पर भरोसा जताया, लेकिन हार्दिक फिटनेस की वजह से अंदर-बाहर होते रहे हैं, विजय शंकर भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, शिवम टीम की तलाश को पूरी कर सकते हैं।