आजम के गढ में लहराया भगवा, बीजेपी के घनश्याम लोधी ने हासिल की बड़ी जीत

रामपुर को सपा नेता आजम खान का गढ माना जाता है, यहां से बीजेपी की जीत को बड़ी जीत माना जा रहा है, वहीं यूपी की दूसरी सीट आजमगढ पर भी बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव सपा उम्मीदवार धर्मेन्द्र यादव से आगे चल रहे हैं।

New Delhi, Jun 26 : यूपी की रामपुर लोकसभा सीट उपचुनाव में सपा को बड़ा झटका लगा है, यहां से बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने जीत हासिल की है, उन्होने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद आसिम राजा को हराया है। आपको बता दें कि ये सीट आजम खान के इस्तीफा देने के बाद खाली हुआ था।

Advertisement

बीजेपी के लिये बड़ी जीत
रामपुर को सपा नेता आजम खान का गढ माना जाता है, यहां से बीजेपी की जीत को बड़ी जीत माना जा रहा है, वहीं यूपी की दूसरी सीट आजमगढ पर भी बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव सपा उम्मीदवार धर्मेन्द्र यादव से आगे चल रहे हैं। चुनाव आयोग से उपलब्ध रुझान के मुताबिक रामपुर में बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने 42048 वोट से सपा नेता को हराया है।

Advertisement

बीजेपी-सपा के बीच सीधा मुकाबला
रामपुर सीट पर सपा-बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिला, 2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट पर सपा का कब्जा था, तब आजम खान ने बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा को हराया था, akhilesh azam आजम खान के विधानसभा में चुने जाने के बाद ये सीट खाली हो गई, जिसके बाद बीते 23 जून को उपचुनाव की वोटिंग हुई, यहां 49.43 फीसदी मतदान हुआ, वहीं 2019 लोकसभा चुनाव में रामपुर में 63.19 फीसदी मतदान हुआ था।

Advertisement

कार्यकर्ताओं को समर्पित जीत
रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने जीतने के बाद कहा, BJP Flag मैं अपनी जीत पार्टी कार्यकर्ताओं को समर्पित करता हूं, उन्होने दिन-रात मेहनत की, मैं रामपुर के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, बीजेपी हमेशा से जनता के विकास के लिये काम करती रही है।

Advertisement