जब पीएम मोदी को ढूंढते हुए आए अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन, पीछे से दी थपकी, Video वायरल

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और जो बाइडन का बड़ा ही मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है । पीएम मोदी G7 समिट में शामिल होने के लिए जर्मनी के दो दिवसीय दौरे पर हैं ।

New Delhi, Jun 28: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 की बैठक में शामिल होने के लिए जर्मनी के दो दिवसीय दौरे पर हैं । आज सोमवार को उनके दौरे का दूसरा और अंतिम दिन रहा । पीएम का जर्मनी में रह रहे भारतीयों ने जोरदार स्वागत किया । इस दौरान पीएम ने म्यूनिख में प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में भी शिरकत की । यहां उन्होंने अपने संबोधन में भारत की उपलब्धियों का जिक्र भी किया ।

Advertisement

पीएम मोदी से कुछ यूं मिले जो बाइडन
पीएम के जर्मनी दौरे के बीच एक ऐसा नजारा भी देखने को मिला है, biden modiजिससे दुनिया में बढ़ते भारत के कद और पीएम मोदी के प्रति सम्‍मान की एक झलक दिखती है । दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जर्मनी में सोमवार को अमेरिका को राष्ट्रपति जो बाइडेन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की । इस मुलाकात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी ही रहा है ।

Advertisement

वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, पीएम मोदी से हाथ मिलाने के लिए पीछे से उन्‍हें देखते हुए आए । वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जब पीएम मोदी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से बातचीत कर रहे थे, उसी दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति उनसे मिलने के लिए पहुंचे और उन्हें पीछे से थपकी दी जिसके बाद उनसे हाथ भी मिलाया. इस दौरान उनके सामने कई दिग्गज नेता रहे लेकिन बाइडेन सीधे पीएम मोदी के पास जा पहुंचे ।

Advertisement

चर्चा में है वीडियो
गर्मजोशी से भरी इस मुलाकात का वीडियो चर्चा में है । जर्मनी में वर्ल्ड लीडर्स के साथ जारी हुई तस्वीरों में पीएम मोदी की तीनों नेताओं के साथ गजब की केमिस्ट्री नजर आ रही है । इतना ही नहीं पीएम पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की चाय पर चर्चा की एक तस्‍वीर भी सुर्खियों में हैं । इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज से मुलाकात की थी, दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच वाणिज्यिक और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा हुई । पीएमओ से जारी ट्वीट में बताया गाया कि दोनों देशों के नेताओं ने वाणिज्यिक और सांस्कृतिक संबंधों को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की। G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री 28 जून, 2022 को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करेंगे ।