उदयपुर घटना से अमित शाह भी चिंतित, गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला

उदयपुर में टेलर कन्‍हैयालाल की हत्‍या मामले में गृह मंत्रालय की चिंता भी सामने आई है । मामले में गृह मंत्री अमित शाह की ओर से बड़ा फैसला सुनाया गया है ।

New Delhi, 29 Jun : राजस्‍थान के उदयपुर में मंगलवार को एक शख्‍स की बेरहमी से हत्‍या कर दी गई । उदयपुर में टेलर का काम करने वाले कन्‍हैया लाल की दुकान में घुसकर दो आरोपियों ने धारदार हथियार से वार कर हत्‍या कर दी । इस मामले के बाद पूरा देश इस घटना से सन्‍न है । इस केस की जांच के आदेश अब सीधे गृह मंत्रालय से आए हैं । खुद गृह मंत्री की ओर से ट्वीट कर ये जानकारी दी गई है ।

Advertisement

गृह मंत्रालय का ट्वीट
ट्वीट किया गया है – एमएचए ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को कल राजस्थान के उदयपुर में श्री कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की संलिप्तता की गहन जांच की जाएगी।

Advertisement

Advertisement

गहरी साजिश और विदेशी लिंक की जांच
केंद्रीय गृह मंत्रालय के आला अधिकारियों की ओर से दी गई एक जानकारी के अनुसार आरंभिक जांच के दौरान यह शक जाहिर किया गया है कि इस हत्याकांड के पीछे गहरी साजिश और विदेशी लिंक भी हो सकता है । ऐसे में एनआईए के आला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इस पूरी गहरी साजिश का अंदर तक जाकर पता लगाया जाए और दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा ना जाए । केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद एनआईए की एक विशेष जांच टीम अपने फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ घटनास्थल की तरफ रवाना हो गई है ।

दुकान में घुसकर हत्‍या
बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के कारण ही, उदयपुर के रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने दिनदहाड़े कन्हैया लाल की दुकान में घुसकर हत्‍या कर दी । दोनों ने टेलर का काम करने वाले कन्हैया लाल की दुकान में घुसकर पहले उसके शरीर पर कई वार किए और फिर मार डाला । आतंक का आलम इसे ही कहेंगे कि घटना के बाद खून से लथपथ हथियार दिखाकर हंसते हुए अपना एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी किया । आरोपी अन्य लोगों को भी गला काटने की धमकी देते दिखे । राजस्थान पुलिस ने देर शाम इन दोनों को राजसमंद इलाके से गिरफ्तार कर लिया था। गृह मंत्रालय के आदेश के बाद न्‍यूज एंकर दीपक चौरसिया ने भी एक ट्वीट किया है ।