4 जुलाई से 10 जुलाई- साप्‍ताहिक राशिफल: सप्‍ताह मध्‍य में उथल-पुथल, कन्‍या सतर्क हो जाएं

कैसा रहेगा 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल, क्‍या कहते हैं आपके सितारे, नौकरी में कुछ बदलाव या व्‍यापार में लाभ, घर परिवार में इस हफ्ते होगा क्‍या कुछ खास? आगे पढ़ें विस्‍तार से ।

मेष राशि
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। विवाहितों को गृहस्थ जीवन में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए आपको एक-दूसरे की बातों को समझते हुए आगे बढ़ना होगा। अभी आपके खर्चे हल्के-फुल्के रहेंगे। इनकम भी ठीक-ठाक रहेगी। आपको अपने साथ काम करने वाले लोगों का भी सहयोग प्राप्त होगा। उनके साथ कम्युनिकेशन अच्छी होगी, जिसका आपको फायदा मिलेगा। यह सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को कुछ नई सीख देकर जाएगा। व्यापारियों को थोड़ा संयम से काम लेना होगा। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में थोड़ी परेशानी होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है।
वृषभ राशि
सप्ताह की शुरुआत में ही आप किसी यात्रा पर होंगे। अपने दोस्तों, मित्रों और रिश्तेदारों के साथ घूमने-फिरने का मजा आएगा। परिवारवालों का साथ लेकर भी किसी खूबसूरत जगह घूमने जा सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन खुशहाल रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप अपने काम पर पूरा फोकस करेंगे। ध्यान से काम करने के कारण आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी छवि मजबूत होगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपकी आय में उछाल आएगी। व्यापारी वर्ग के लिये यह सप्ताह काफी उम्मीदों से भरा और फायदे का सौदा देने वाला रहेगा। विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी उनको पढ़ाई में गहरी दिलचस्पी जागेगी और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती। या
मिथुन राशि
आर्थिक मामलों में जोखिम न लें। काम का दबाव बढ़ेगा। मानसिक शांति में कमी संभव है। जोखिम लेने से आपको बचना चाहिए।। अल्पकालिक निवेश व सट्टेबाजी से नुक़सान मुमकिन है। मानसिक तनाव में कमी का अहसास होगा। किसी की चाल असफल हो जाएगी। पर साथ ही कोई करीबी व्यक्ति तनाव का सबब बनेगा। सप्ताह के मध्य में किसी बिगड़े रिश्ते में सुधार की संभावना प्रकट होगी। नए जुगाड़ की चाभी से लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। करियर में स्थिति बेहतर होगी। पारिवारिक स्थिति में सुधार होगा। परिजनों के स्वास्थ्य में सुधार के बाद भी उनकी सेहत के प्रति संशय और सुप्त भय बना रहेगा।

Advertisement

कर्क राशि
तनावपूर्ण स्थितियों से होकर गुजरेगा सप्ताह, लेकिन आपसी प्रेम मजबूत होने से रिश्ता ठीक-ठाक रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने रिश्ते में कुछ अच्छे पल बिताने का मौका मिलेगा। आपके काम में तेजी आएगी और आप अपने प्रॉफिट को बढ़ा पाएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा।  विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपनी पढ़ाई में खूब मेहनत करेंगे। आपको इसका अच्छा परिणाम भी मिल सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा । समय निकालकर कुछ एक्सरसाइज या प्राणायाम भी करें। यात्रा करने के उद्देश्य से सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।
सिंह राशि
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी यह सप्ताह बहुत कुछ नया लेकर आएगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने तेज दिमाग का फायदा उठाते हुए अपने काम को सही समय रहते पूरा करना उचित होगा। विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी पढ़ाई के मामले में उन्हें जबरदस्त सफलता मिलेगी। पढ़ाई में मन लगेगा और आप शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ सकेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपको कोई बड़ी समस्या होने की संभावना नहीं दिखती और यात्रा करना चाहेंगे तो उसके लिए सप्ताह की शुरुआत सर्वोत्तम रहेगी।
कन्‍या राशि
शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन खुशनुमा रहेगा. अपने गृहस्थजीवन को खुशनुमा बनाने के लिए आप और भी ज्यादा प्रयास करेंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. आपकी मेहनत मजबूती से आपके पक्ष में खड़ी होगी. आपको पदोन्नति मिल सकती है. विद्यार्थियों को भी पढ़ाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, क्योंकि आप बीमार पड़ सकते हैं. यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा.

Advertisement

तुला राशि
काम के सिलसिले में सप्ताह अच्छा रहेगा। आप यदि नौकरीपेशा हैं तो थोड़ा सा कंसनट्रेशन बढ़ाएं और अपने काम से काम रखें। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत सामान्य रहेगी। किसी बडी बीमारी की संभावना नहीं दिखती, हालांकि खान-पान में नियमितता बनाए रखें। यात्रा करने के लिए यह सप्ताह सर्वोत्तम है।
वृश्चिक राशि
सप्ताह की शुरुआत से आपको खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि ये आपकी आर्थिक स्थिति पर बोझ डाल सकते हैं, आपको समझ नहीं आएगा कि खर्चे अचानक से कैसे बढ़ गए और आपको खर्चा क्यों करना पड़ रहा है, लेकिन स्थिति हाथ से निकल सकती है, इसलिए सावधानी रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप प्रयास करेंगे और उन प्रयासों से सफलता प्राप्त करेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह बहुत कुछ लेकर आएगा। आप अपने काम में तेजी से आगे बढ़ेंगे। आप किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, इसलिए खुद को आराम भी जरूर दें। यात्रा करने के उद्देश्य से इस सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।
धनु राशि
यह सप्ताह आपके लिए समान्य रहेगा। विवाहितों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। खर्च में कमी आने से आप मजबूत आत्मविश्वास के साथ हर काम को करेंगे। नौकरी में आपका मन लगेगा और आप पूरे मन से अपना काम करेंगे, जिससे अच्छे नतीजे हासिल करेंगे। व्यापार के सिलसिले में भी आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपकी कई योजनाएं आगे बढ़ने से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा। इससे आपका काम में मन लगेगा और काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफलता लेकर आएंगे। यात्रा के लिए सप्ताह अच्छा है।

Advertisement

मकर राशि
सप्ताह के बीच में आपके पास धन की आवक होगी, जो आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप किसी ट्रैवलिंग में बिजी रहेंगे और कुछ खास लोगों से आप के संपर्क बनेंगे, जो आपके बहुत काम आएंगे। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह उन्नतिदायक रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम के साथ-साथ साथियों से भी अच्छा बर्ताव करना जरूरी होगा। विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई में मजबूती मिलेगी। इसका बेहतर परिणाम भी उन्हें देखने को मिलेगा।
कुंभ राशि
सप्ताह की शुरुआत में खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो सप्ताह के अंत तक बनी रहेगी। सप्ताह के बीच में आप कुछ नया करने की कोशिश करेंगे, जिसके फलस्वरूप सप्ताह के अंतिम दिनों में आपके पास पैसों की आवक होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा। अपने चारों ओर ध्यान रखें और अपनी आंखें खुली रखें। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अच्छा है। आय बढ़ेगी, धन की आवक होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय अच्छा है। आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई खास समस्या नहीं दिखती। हालांकि आपको अभी अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। यात्रा करने के लिए सप्ताह का मध्य और अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।
मीन राशि
इस सप्ताह आपके अंदर अहं की भावना ईगो बढ़ सकती है, इसलिए थोड़ी सावधानी रखें क्योंकि इससे आप अपने दांपत्यजीवन में तनाव बढ़ा सकते हैं। परिवार की जरूरतों पर भी खर्च करने के योग बन रहे हैं। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए यह सप्ताह कुछ हद तक सामान्य से अच्छा रहेगा। प्रयास करने से आपको पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिल जाएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपकी सेहत अच्छी रहेगी। सेहत में पहले के मुकाबले सुधार आएगा।