वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम इंडिया का ऐलान, लंबे समय से टीम से बाहर खिलाड़ी को मिली कप्तानी

वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 से 27 जुलाई को खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, इस सीरीज के लिये शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है।

New Delhi, Jul 06 : टीम इंडिया इस दिनों दुनियाभर के कई देशों में क्रिकेट सीरीज खेल रही है, जहां रोहित की अगुवाई में एक टीम इंग्लैंड दौरे पर है, तो वहीं एक दूसरी युवा टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की तैयारी में है, इस सीरीज के लिये भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है, एक ऐसे खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया गया है, जो लंबे समय से टीम से बाहर बैठा हुआ है।

Advertisement

वेस्टइंडीज सीरीज के लिये टीम का ऐलान
वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 से 27 जुलाई को खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है, इस सीरीज के लिये शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है, shikhar dhawan (1) दिग्गज ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को लंबे समय बाद टीम की कप्तानी का मौका मिला है, बता दें कि शिखर लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर बैठे थे, ऐसे में इस दौरे पर वो अच्छी वापसी करने की ओर देखेंगे, वहीं रविन्द्र जडेजा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

Advertisement

कई युवा खिलाड़ियों को मिला मौका
वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, खासकर रविन्द्र जडेजा को पहली बार टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है, इसके साथ ही लंबे समय बाद शुभमन गिल की वापसी हुई है, Team India 6 वहीं टीम में सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन भी हैं, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ को भी मौका दिया गया है, तेज गेंदबाजी में आवेश खान और मोहम्मद सिराज हैं।

Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम इंडिया- शिखर धवन (कप्तान), रविन्द्र जडेजा (उपकप्तान), TEam india58 ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेन्द्र चहल, आवेश खान, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, और अर्शदीप सिंह।