मुख्तार अब्बास के साथ 4 नाम उपराष्ट्रपति रेस में शामिल, ये हो सकते हैं NDA उम्मीदवार

एनडीए उम्मीदवार के रुप में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला का नाम रेस में है।

New Delhi, Jul 06 : उपराष्ट्रपति चुनाव के लिये तारीखों का ऐलान हो चुका है, इस के साथ ही एनडीए और विपक्ष के उम्मीदवार खोजने की प्रक्रिया ने भी रफ्तार पकड़ ली है, रिपोर्ट के मुताबिक सत्ताधारी एनडीए की ओर से मुस्लिम समुदाय से 3 तथा सिख समुदाय से एक नाम चर्चा में बना हुआ है, राष्ट्रपति चुनाव के लिये एनडीए ने झारखंड की पूर्व राज्यपल द्रौपदी मुर्मू को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

ये नाम रेस में शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनडीए उम्मीदवार के रुप में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, mukhtar abbas naqvi केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला का नाम रेस में है, इसके साथ ही पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम की भी चर्चा है।

Advertisement

हैरान करने वाला नाम
आंकड़े बताते हैं कि एनडीए के पास अपने उम्मीदवार को उपराष्ट्रपति चुनाव जिताने के लिये पर्याप्त वोट हैं, साथ ही द्रौपदी मुर्मू की तरह ही उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए का उम्मीदवार हैरान कर सकता है, Modi shah मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल अगले महीने 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है, अगले उपराष्ट्रपति 11 अगस्त को शपथ लेंगे।

Advertisement

4 नाम पर विचार
एक लीडिंग न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिये पसमांदा मुस्लिम से संबंध रखने वाले एक सक्षम, गैर विवादास्पद नेता की खोज जारी है, captain (1) उन्होने कहा कि अगर जरुरी प्रोफाइल के लिये कोई नहीं मिल पाता है, तो पार्टी 4 नामों आरिफ मोहम्मद खान, मुख्तार अब्बास नकवी, नजमा हेपतुल्ला और कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम पर सहमत हो सकती है।