शादीशुदा सौरव गांगुली पर आ गया नगमा का दिल, तमाशे के बाद हुआ था दर्दनाक ब्रेकअप

नगमा ने कई साल पहले एक इंटरव्यू में सौरव गांगुली के साथ अपने रिश्ते और ब्रेकअप की बात कबूली थी, उन्होने ये भी बताया था कि आखिर उनका रिश्ता क्यों टूट गया।

New Delhi, Jul 08 : बीसीसीआई अध्यक्ष तथा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं, गांगुली ने अपने पड़ोसी डोना से शादी की है, हालांकि बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा के साथ भी उनका नाम खूब जोड़ा गया, फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया, आइये इस खास मौके पर हम आपको उनके बारे में बताते है।

Advertisement

कबूली थी रिश्ते की बात
नगमा ने कई साल पहले एक इंटरव्यू में सौरव गांगुली के साथ अपने रिश्ते और ब्रेकअप की बात कबूली थी, उन्होने ये भी बताया था कि आखिर उनका रिश्ता क्यों टूट गया, इस बारे में जानने के लिये थोड़ा फ्लैशबैक में चलते हैं। नगमा का असली नाम नंदिता अरविंद मोरारजी है, वो मां के कहने पर एक्टिंग की दुनिया में आई थी, नगमा में 1990 में सलमान खान के साथ बागी- ए रिबैल फॉर लव से बॉलीवुड डेब्यू किया था, साल 1999 आते-आते वो अपनी निजी जिंदगी की वजह से चर्चा में रहने लगी, उनका नाम सौरव गांगुली के साथ जोड़ा जाने लगा।

Advertisement

पहली मुलाकात और अफेयर
नगमा और सौरव गांगुली के अफेयर के किस्से तब शुरु हुए थे, जब दोनों की मुलाकात 1999 में हुए क्रिकेट विश्वकप के दौरान हुई थी, दोनों अकसर ही एकसाथ देखे जाते थे, बताया जाता है कि नगमा और गांगुली एक साथ खूब समय बिताते थे, दोनों एक-दूसरे पर फिदा था, हालांकि अपने अफेयर को दोनों ने दुनिया की नजरों से छिपाकर रखा था, सौरव गांगुली पहले से शादीशुदा थे, लेकिन वो नगमा की ओर आकर्षित हो गये।

Advertisement

मंदिर में साथ दिखे
रिपोर्ट्स के अनुसार नगमा और सौरव गांगुली को जब एक बार एक मंदिर में साथ देखा गया, तो बात आग की तरह फैल गई, बातें होने लगी, कि दोनों के बीच कुछ चल रहा है, उनके अफेयर की खबर जब गांगुली की पत्नी डोनी तक पहुंची, तो सौरव गांगुली की शादीशुदा जिंदगी प्रभावित होने लगी, पति, पत्नी और वो के मामले ने तहलका मचा दिया। बताया जाता है कि डोना सौरव के अफेयर की खबरों से इस कदर प्रभावित हो गई, कि उन्होने तुरंत तलाक मांग लिया, लेकिन बाद में सौरव गांगुली और उनके घर वालों ने मामले को संभाला, डोना ने भी सौरव और नगमा के अफेयर को कबूल करने से इंकार कर दिया, मीडिया से कहा कि उनके बीच ऐसा कुछ भी नहीं है, हालांकि दूसरी ओर सौरव गांगुली ने नगमा से दूरी बनानी शुरु कर दी, दोनों का ब्रेकअप हो गया।

बहुत कुछ दांव पर था
ब्रेकअप के बाद नगमा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि आखिर उनका और सौरव गांगुली का रिश्ता क्यों टूटा, नगमा ने 2003 में Savvy नाम के एक मैग्जीन को दिये इंटरव्यू में सौरव गांगुली का नाम लिये बिना कहा था कि कोई कुछ भी कहे, लेकिन किसी ने भी किसी की बात से इनकार नहीं किया है, जब तक एक-दूसरे की जिंदगी में एक-दूसरे की मौजूदगी को नकारा ना जा सके, तब तक कोई भी कुछ भी कह सकता है, बाकी और चीजों के अलावा किसी का करियर दांव पर लगा था, इसलिये अलग तो होना ही था। नगमा ने कहा था कि ईगो और एक-दूसरे के साथ रहने की जिद के बजाय एक इंसान को काफी चीजों के बारे में सोचना पड़ता है, बड़ी चीजों के लिये कभी-कभी छोटी चीजों की कुर्बानी देनी पड़ती है, जब गेम चल रहा होता है, तो लोगों को समझना चाहिये, कि ये एक स्पॉट है, बहुत अजीब है कि लोग बहक जाते हैं, जब ये हद से ज्यादा बढ जाता है, तो एक-दूसरे के इंट्रेस्ट को प्रभावित करने लगता है, जिस इंसान की जिंदगी में आपको खुशियां लेकर आनी चाहिये, आप उसकी जिंदगी में दुख लाने का कारण बन जाते हो, इसलिये मूव ऑन कर लिया जाए।

अब कहां है नगमा
नगमा ने इसी इंटरव्यू में बताया था कि सौरव गांगुली के खराब खेल के लिये फैंस उन्हें जिम्मेदार मानने लगे थे, उनके मुताबिक वो सौरव गांगुली की जिंदगी में सिर्फ दुख ही लेकर आई और इसलिये उन्होने उस रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर समझा। नगमा ने 2008 तक बॉलीवुड में काम किया, फिर फिल्मों को अलविदा कह दिया, उन्होने हिंदी के अलावा भोजपुरी, तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है, इसके बाद नगमा ने राजनीति में कदम रखा, 2004 में उन्होने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी, 2014 लोकसभा चुनाव में उन्हे मेरठ से टिकट मिला, हालांकि वो हार गई, नगमा आज तक अविवाहित है, उन्होने अभी तक शादी नहीं की है।