Categories: सियासत

महाराष्ट्र के बाद इस राज्य के कांग्रेस में बगावत, 5 विधायक संपर्क से बाहर, टूट सकती है पार्टी

गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने लोबो पर पार्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है, उन्होने कहा का ये वही लोग हैं, जिन्होने चुनाव से पहले परमपिता परमेश्वर के सामने प्रतिज्ञा ली थी कि वो कभी पार्टी नहीं छोड़ें।

New Delhi, Jul 11 : महाराष्ट्र में सरकार गंवाने के बाद कांग्रेस के लिये अब गोवा में नई मुश्किल खड़ी हो गई है, हालांकि गोवा में अभी कांग्रेस सत्ता में नहीं है, लेकिन वो मुख्य विपक्षी पार्टी है, कांग्रेस के लिये मुश्किल खड़ी की है, उनकी ही पार्टी के नेता माइकल लोबो और पूर्व सीएम दिगंबर कामत ने, दरअसल गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता माइकल लोबो और कामत पर आरोप है कि उन्होने अपने विधायकों को विभाजित करने तथा सत्ताधारी बीजेपी में शामिल करने की साजिश रची।

साजिश रचने का आरोप
गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने लोबो पर पार्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है, उन्होने कहा का ये वही लोग हैं, जिन्होने चुनाव से पहले परमपिता परमेश्वर के सामने प्रतिज्ञा ली थी कि वो कभी पार्टी नहीं छोड़ेंगे, कभी भी दल-बदल नहीं करेंगे, ये स्पष्ट प्रतिबिंब है, कि ये भगवान को कितना महत्व देते हैं, उन्होने आरोप लगाया कि ये दोनों नेता बैकग्राउंड में बीजेपी के साथ काम कर रहे हैं।

विपक्ष को खत्म करना मिशन
कांग्रेस नेता ने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी का मिशन देश में विपक्ष को खत्म करना है, उन्होने कहा कि ये विशेष रुप से कांग्रेस को खत्म करना चाहते हैं, क्योंकि कांग्रेस को खत्म करके और कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश करके उन्हें लगता है कि उन्हें जो कुछ भी वो करना चाहते हैं, उन्हें करने से कोई नहीं रोकेगा। उन्होने कहा कि माइकल लोबो को तुरंत नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया जाए, नये नेता का चुनाव किया जाएगा, जो भी कार्रवई करनी होगी, वो कानून के मुताबिक की जाएगी।

कांग्रेस नेता ने किया बड़ा दावा
कांग्रेस नेता ने ये भी दावा किया कि सत्ताधारी बीजेपी उसके 11 सदस्यीय विधायक दल में से दो तिहाई विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है, दल-बदल के लिये मोटी रकम की पेशकश की जा रही है, दिनेश गुंडू राव ने अपने विधायकों को तोड़ने के लिये कथित तौर पर पैसे की पेशकश करने के लिये बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि हमारे कई विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिये मोटी रकम पेशकश की गई थी, मैं इसे व्यक्त नहीं कर सकता, बीजेपी ने उन्हें जितनी धनराशि की पेशकश की, उससे में स्तब्ध हूं।

5 विधायक संपर्क में नहीं
वहीं गोवा में कांग्रेस के 11 में से 5 विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं हैं, इसे गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक से प्रदेश की राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखने को कहा है। दिनेश गुंडू राव ने कहा कि पार्टी के 5 विधायक लोबो, कामत, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई, डेलियाला लोबो से संपर्क नहीं हो पा रहा है, बता दें कि इस साल के शुरु में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 11 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी को 20 सीटें मिली थी, 5 अन्य का भी उन्हें समर्थन प्राप्त है।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-1

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

11 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

11 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

11 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

11 months ago