महाराष्ट्र के बाद इस राज्य के कांग्रेस में बगावत, 5 विधायक संपर्क से बाहर, टूट सकती है पार्टी

गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने लोबो पर पार्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है, उन्होने कहा का ये वही लोग हैं, जिन्होने चुनाव से पहले परमपिता परमेश्वर के सामने प्रतिज्ञा ली थी कि वो कभी पार्टी नहीं छोड़ें।

New Delhi, Jul 11 : महाराष्ट्र में सरकार गंवाने के बाद कांग्रेस के लिये अब गोवा में नई मुश्किल खड़ी हो गई है, हालांकि गोवा में अभी कांग्रेस सत्ता में नहीं है, लेकिन वो मुख्य विपक्षी पार्टी है, कांग्रेस के लिये मुश्किल खड़ी की है, उनकी ही पार्टी के नेता माइकल लोबो और पूर्व सीएम दिगंबर कामत ने, दरअसल गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता माइकल लोबो और कामत पर आरोप है कि उन्होने अपने विधायकों को विभाजित करने तथा सत्ताधारी बीजेपी में शामिल करने की साजिश रची।

Advertisement

साजिश रचने का आरोप
गोवा कांग्रेस प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने लोबो पर पार्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है, उन्होने कहा का ये वही लोग हैं, जिन्होने चुनाव से पहले परमपिता परमेश्वर के सामने प्रतिज्ञा ली थी कि वो कभी पार्टी नहीं छोड़ेंगे, कभी भी दल-बदल नहीं करेंगे, ये स्पष्ट प्रतिबिंब है, कि ये भगवान को कितना महत्व देते हैं, उन्होने आरोप लगाया कि ये दोनों नेता बैकग्राउंड में बीजेपी के साथ काम कर रहे हैं।

Advertisement

विपक्ष को खत्म करना मिशन
कांग्रेस नेता ने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी का मिशन देश में विपक्ष को खत्म करना है, उन्होने कहा कि ये विशेष रुप से कांग्रेस को खत्म करना चाहते हैं, क्योंकि कांग्रेस को खत्म करके और कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश करके उन्हें लगता है कि उन्हें जो कुछ भी वो करना चाहते हैं, उन्हें करने से कोई नहीं रोकेगा। bjp congress उन्होने कहा कि माइकल लोबो को तुरंत नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया जाए, नये नेता का चुनाव किया जाएगा, जो भी कार्रवई करनी होगी, वो कानून के मुताबिक की जाएगी।

Advertisement

कांग्रेस नेता ने किया बड़ा दावा
कांग्रेस नेता ने ये भी दावा किया कि सत्ताधारी बीजेपी उसके 11 सदस्यीय विधायक दल में से दो तिहाई विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है, दल-बदल के लिये मोटी रकम की पेशकश की जा रही है, congress-flag (1) दिनेश गुंडू राव ने अपने विधायकों को तोड़ने के लिये कथित तौर पर पैसे की पेशकश करने के लिये बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि हमारे कई विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिये मोटी रकम पेशकश की गई थी, मैं इसे व्यक्त नहीं कर सकता, बीजेपी ने उन्हें जितनी धनराशि की पेशकश की, उससे में स्तब्ध हूं।

5 विधायक संपर्क में नहीं
वहीं गोवा में कांग्रेस के 11 में से 5 विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं हैं, इसे गंभीरता से लेते हुए कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक से प्रदेश की राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखने को कहा है। दिनेश गुंडू राव ने कहा कि पार्टी के 5 विधायक लोबो, कामत, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई, डेलियाला लोबो से संपर्क नहीं हो पा रहा है, बता दें कि इस साल के शुरु में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 11 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी को 20 सीटें मिली थी, 5 अन्य का भी उन्हें समर्थन प्राप्त है।