सब मान रहे थे खत्म हो गया करियर, अचानक रोहित-राहुल ने करवाई इस दिग्गज की वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हुई है, शमी धमाकेदार गेंदबाजी के लिये जाने जाते हैं।

New Delhi, Jul 12 : टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, रोहित की अगुवाई में भारतीय टीम की नजर सीरीज जीतने पर है, भारत के पास कई मैच विनर्स हैं, वहीं टीम इंडिया के वनडे टीम में एक खिलाड़ी की दो साल बाद वापसी हुई है, ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी के लिये फेमस है, जब सभी इस खिलाड़ी का करियर खत्म मान रहे थे, तो कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने इस खिलाड़ी की टीम में वापसी करवाई है, ये खिलाड़ी अपने दम पर टीम को मैच जिता सकता है, आइये जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में ।

Advertisement

इस खिलाड़ी की हुई वापसी
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हुई है, शमी धमाकेदार गेंदबाजी के लिये जाने जाते हैं, उनके पास वो काबिलियत है, कि वो किसी भी पिच पर विकेट निकाल सकते हैं, shami टीम इंडिया को उन्होने अपने दम पर कई मैच जिताये हैं, शमी ने नवंबर 2020 में आखिरी वनडे खेला था, अब करीब दो साल बाद वनडे टीम में उनकी वापसी हुई है।

Advertisement

खत्म मान रहे थे सभी करियर
मोहम्मद शमी टीम इंडिया की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं, लेकिन वनडे में उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा था, अब रोहित-राहुल ने उनकी वापसी करवाई है, टीम में मौका दिया है, शमी पारी की शुरुआत में धमाकेदार गेंदबाजी के लिये फेमस हैं, जब भी कप्तान को विकेट की जरुरत होती है, तो गेंद शमी की ओर फेंका जाता है।

Advertisement

घातक गेंदबाजी
मोहम्मद शमी के पास वनडे क्रिकेट का अच्छा अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है, वो रिवर्स स्विंग के माहिर खिलाड़ी हैं, आईसीसी विश्वकप 2019 में उन्होने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक विकेट हासिल की थी, शमी की भरोसेमंद गेंदबाजी से टीम को ताकत मिलेगी। आपको बता दें कि शमी ने टीम इंडिया के लिये अपना डेब्यू धोनी की कप्तानी में किया था, उन्होने भारतीय टीम के लिये 60 टेस्ट मैचों में 216 विकेट, 79 वनडे में 148 विकेट तथा 17 टी-20 मैचों में 18 विकेट हासिल किये हैं, सीमित ओवरों में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन इस बार कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने उन पर भरोसा जताया है।