कोई रिपोर्टर, तो कोई बैंक में करती थी काम, एक्टिंग के लिये इन एक्ट्रेसेज ने छोड़ दी नौकरी

एक्टर बनना भी कोई आसान काम नहीं है, बाहर से ये भले ही चकाचौंध लगती है, लेकिन नेम और फेम हासिल करने के लिये खूब मेहनत करना पड़ता है।

New Delhi, Jul 13 : फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने की ख्वाहिश तो कईयों की होती है, हालांकि ये मौका हर किसी को नहीं मिल पाता है, वहीं एक्टर बनना भी कोई आसान काम नहीं है, बाहर से ये भले ही चकाचौंध लगती है, लेकिन नेम और फेम हासिल करने के लिये खूब मेहनत करना पड़ता है, हालांकि इसके बावजूद कई हसीनाओं ने एक्ट्रेस बनने के लिये अच्छी खासी सैलरी वाली नौकरी छोड़ दी थी।

Advertisement

जैकलीन फर्नांडिज
जैकलीन फर्नांडीज किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उन्होने सालों की मेहनत के बाद फिल्म इंडस्ट्री में मुकाम हासिल किया है, बॉलीवुड में आने से पहले जैकलीन रिपोर्टर थी, उन्होने सिडनी से मास कम्यूनिकेशन की पढाई की है, लेकिन अपनी खूबसूरती के चलते मॉडलिंग की दुनिया में आई, फिर देखते ही देखते एक्ट्रेस बन गई।

Advertisement

सोहा अली खान
पदौदी खानदान की लाडली जो अभी भी एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव है, वो इब ओटीटी पर नजर आ रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्मों में आने से पहले सोहा बैंक में नौकरी करती थी, सोहा अली खान ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से मास्टर डिग्री हासिल की है।

Advertisement

परिणीति चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा की कजिन परिणीति ने इकोनॉंमिक्स ऑनर्स की है, पढाई पूरी होने के बाद करियर बनाने में प्रियंका ने उनकी मदद की, जो तब बॉलीवुड में बड़ा नाम थी, परिणीति ने कुछ समय तक पीआर टीम के साथ भी काम किया, parineeti chopra4 फिर उन्हें लेडीज वर्सेज रिकी बहल में एक्टिंग का मौका मिला, फिर उन्होने पीछे पलटकर नहीं देखा।

तापसी पन्नू
तापसी पन्नू किसी परिचय की मोहताज नहीं है, उनकी गिनती अच्छी एक्ट्रेसेज में होता है, लेकिन फिल्मों में आने से पहले तापसी सॉफ्टवेयर इंजीनियर थी, उन्होने कई कंपनियों में काम किया है, लेकिन फिर वो जिंदगी में कुछ अलग और मजेदार करना चाहती थी, लिहाजा नौकरी छोड़ एक शो में हिस्सा लेने पहुंची, फिर उन्होने साउथ फिल्मों से डेब्यू किया।

अमीषा पटेल
कहो ना प्यार है से फिल्मी दुनिया में आने वाली अमीषा पटेल को रोल एक शादी के दौरान ऑफर हुआ था, Ameesha Patel जिसमें राकेश रोशन भी पहुंचे थे, उस समय अमीषा एक कंपनी में इकोनॉमिक्स विश्लेषक के तौर पर काम करती थी, इसके बाद उन्हें एक बेहद बड़ी मल्टी नेशनल कंपनी से नौकरी का ऑफर मिला, लेकिन उन्होने फिल्मों की ओर रुख कर लिया।