Categories: सियासत

आर-पार के मूड में एकनाथ शिंदे, उद्धव ठाकरे को ललकारा, राजनीति छोड़ दूंगा

एकनाथ शिंदे ने कहा कि कहा जा रहा है कि कोई भी बागी विधायक चुनाव नहीं जीतेगा, लेकिन मैं कहता हूं कि कोई विधायक नहीं हारेगा, मैंने इसकी जिम्मेदारी ली है, अगर इनमें से कोई भी हारता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।

New Delhi, Jul 16 : महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के उस बयान पर खुली चुनौती दी है, जिसमें उन्होने कहा था कि बागी विधायकों को चुनाव का सामना करना चाहिये, सीएम शिंदे ने शुक्रवार को ठाकरे का नाम लिये बिना कहा कि उनका समर्थन करने वाले शिवसेना के 40 विधायकों में अगर एक भी विधायक चुनाव हार गया, तो वो राजनीति छोड़ देंगे।

आप होते कौन हैं
उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर वो चुनाव लड़ते हैं, तो विद्रोही हार जाएंगे, एकनाथ शिंदे ने कहा कि कहा जा रहा है कि कोई भी बागी विधायक चुनाव नहीं जीतेगा, लेकिन मैं कहता हूं कि कोई विधायक नहीं हारेगा, मैंने इसकी जिम्मेदारी ली है, अगर इनमें से कोई भी हारता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा, उन्होने आगे कहा कि इसके अलावा आप कौन होते हैं, ये तय करने वाले कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा, ये सब लोगों द्वारा तय किया जाता है, वोटर तय करते हैं।

अगले चुनाव में मिलेगी 200 सीटें
इससे पहले भी नई सरकार द्वारा विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा था कि वो ये सुनिश्चित करेंगे कि उनके साथ के सभी विधायक निर्वाचित हों, उनकी टीम और बीजेपी को अगले विधानसभा चुनाव में 200 सीटें मिले, अगर ऐसा नहीं हुआ तो राजनीति छोड़ खेतों में चला जाऊंगा। शिंदे शुक्रवार सुबह प्रभादेवी में शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट को सम्मानित करने के लिये आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, बाद में शिंदे ने बागी विधायक अब्दुल सत्तार के लिये इसी तरह के एक सम्मान समारोह को भी संबोधित किया।

आनंद दिघे का अपमान करने का आरोप
उद्धव का बिना नाम लिये एक और कटाक्ष करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्होने दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे के जीवन पर एक फिल्म बनाई थी, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था, लेकिन कुछ लोग इसे पचा नहीं पाये, उस पर अपना गुस्सा निकाला, शिंदे ने कहा कि उनके अंत में क्या गलत हुआ था, इसके बारे में आत्मनिरीक्षण करने के बजाय उद्धव गुट का नेतृत्व उन्हें और उन विधायकों को देशद्रोही कह रहा है, जिन्होने उनका समर्थन किया है। शिंदे ने कहा कि उद्धव गुट को आत्ममंथन करना चाहिये था, सीएम ने कहा कि हमारी आलोचना करने वालों के खिलाफ कोई मामला नहीं है, हमारे खिलाफ सैकड़ों मामले हैं, मैं तो शिवसेना के लिये जेल भी गया हूं।

Leave a Comment
Share
Published by
ISN-2

Recent Posts

इलेक्ट्रिशियन के बेटे को टीम इंडिया से बुलावा, प्रेरणादायक है इस युवा की कहानी

आईपीएल 2023 में तिलक वर्मा ने 11 मैचों में 343 रन ठोके थे, पिछले सीजन…

10 months ago

SDM ज्योति मौर्या की शादी का कार्ड हुआ वायरल, पिता ने अब तोड़ी चुप्पी

ज्योति मौर्या के पिता पारसनाथ ने कहा कि जिस शादी की बुनियाद ही झूठ पर…

10 months ago

83 के हो गये, कब रिटायर होंगे, शरद पवार को लेकर खुलकर बोले अजित, हमें आशीर्वाद दीजिए

अजित पवार ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा आप 83 साल…

10 months ago

सावन में धतूरे का ये महाउपाय चमकाएगा किस्मत, भोलेनाथ भर देंगे झोली

धतूरा शिव जी को बेहद प्रिय है, सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा…

10 months ago

वेस्टइंडीज दौरे पर इन खिलाड़ियों के लिये ‘दुश्मन’ साबित होंगे रोहित शर्मा, एक भी मौका लग रहा मुश्किल

भारत तथा वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा,…

10 months ago

3 राशियों पर रहेगी बजरंगबली की कृपा, जानिये 4 जुलाई का राशिफल

मेष- आज दिनभर का समय स्नेहीजनों और मित्रों के साथ आनंद-प्रमोद में बीतेगा ऐसा गणेशजी…

10 months ago