रविन्द्र जडेजा ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख नहीं हो रहा भरोसा, बार-बार देख रहे लोग

टीम इंडिया के लिये पारी का 37वां ओवर हार्दिक पंड्या ने किया, इस ओवर की तीसरी गेंद पर ही अंग्रेज बल्लेबाज लियाम लिविंगेस्टोन ने बड़ा हिट लगाया, डीप स्क्वायर लेग पर जडेजा खड़े थे।

New Delhi, Jul 18 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं, उनके पास वो काबिलियत है, जो टीम इंडिया को हारे हुए मैच जिता सके, जड्डू दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार हैं, उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जडेजा ने एक ही ओवर में दो शानदार कैच लपके, उससे अंग्रेज टीम को बड़ा झटका लगा, जडेजा के कैच देखकर हर कोई हैरान था।

Advertisement

जडेजा ने किया कमाल
टीम इंडिया के लिये पारी का 37वां ओवर हार्दिक पंड्या ने किया, इस ओवर की तीसरी गेंद पर ही अंग्रेज बल्लेबाज लियाम लिविंगेस्टोन ने बड़ा हिट लगाया, डीप स्क्वायर लेग पर जडेजा खड़े थे, उन्होने उछलते हुए गेंद को लपक लिया, jadeja virat लैंड करने के बाद उनका बैलेंस बिगड़ा, लेकिन उन्होने अपने पैर बाउंड्री लाइन के भीतर ही रखा, जडेजा के इस कैच को देखकर हर कोई हैरान था।

Advertisement

बटलर को किया चलता
एक समय इंगलिश टीम बड़े स्कोर की ओर बढ रही थी, जोस बटलर संभलकर खेल रहे थे, लेकिन हार्दिक पंड्या के 37वें ओवर की आखिरी गेंद पर बटलर ने पुल शॉट खेला, जडेजा ने भागते हुए शानदार कैच लपका, Rohit jadeja बटलर को पवेलियन लौटना पड़ा, बटलर ने 60 रनों की पारी खेली। जडेजा ने फील्डिंग के अलावा गेंद और बल्ले से भी कमाल का खेल दिखाया, तीनों ही विभाग में वो टीम के हिट खिलाड़ी हैं, जडेजा ने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट हासिल किया, बल्ले से नाबाद 7 रन बनाये और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

Advertisement

हार्दिक-पंत ने किया कमाल
मेजबान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को जीत के लिये 260 रनों का लक्ष्य दिया था, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 125 रनों की तूफानी पारी खेली, वहीं हार्दिक पंड्या ने 71 रनों का योगदान दिया, हार्दिक ने गेंदबाजी में भी कमाल का खेल दिखाया। उन्होने 7 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट हासिल किये, इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया जीत हासिल कर सकी।