रविन्द्र से शादी, ससुराल पहुंची तो निकला शहजाद, अब दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर युवती

गढवा जिले के सगमा प्रखंड के कुंबा खुर्द के रहने वाले एक मुस्लिम युवक ने यूपी के आजमगढ में रहने वाली एक हिंदू युवती से हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में जाकर शादी की थी, लेकिन युवती जब ससुराल 7 साल बाद पहुंची, तो उसके होश उड़ गये।

New Delhi, Jul 19 : झारखंड के एक युवक पर यूपी में जाकर लव जिहाद करने का आरोप है, इस मुस्लिम युवक ने 7 साल पहले यूपी के आजमगढ की रहने वाली हिंदू युवती से मंदिर में शादी की थी, लड़की जब ससुराल पहुंची, तो मालूम पड़ा कि युवक मुस्लिम है, जिसके बाद युवती ससुराल से भागकर गढवा में आ गई, तथा न्याय की गुहार लगाने लगी।

Advertisement

मंदिर में शादी
गढवा जिले के सगमा प्रखंड के कुंबा खुर्द के रहने वाले एक मुस्लिम युवक ने यूपी के आजमगढ में रहने वाली एक हिंदू युवती से हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में जाकर शादी की थी, लेकिन युवती जब ससुराल 7 साल बाद पहुंची, तो उसके होश उड़ गये, क्योंकि वो लड़का हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम निकला। जिसके बाद युवती ने पति का घर छोड़ दिया, जिससे वो दर-दर की ठोकर खा रही है, युवती ने उपायुक्त रमेश घोलप से न्याय की गुहार लगाई है, इससे पहले भी वो बंशीधर नगर स्थित महिला थाना और पुलिस अधीक्षक से गुहार लगा चुकी है, पीड़िता युवती आजमगढ जिले के बेलाड़ी गांव की रहने वाली है।

Advertisement

क्या है युवती का आरोप
युवक का असली नाम शहजाद अंसारी है, पीड़िता युवती ने बताया कि 9 साल पहले युवक ने खुद का नाम रविन्द्र बताया था, तब वो दिल्ली में एक क्रेशर प्लांट में मजदूरी करता था, इसी दौरान वहां रह रहे मेरे रिश्तेदार भी उसी क्रेशर प्लांट में काम करते थे, couple रिश्तेदार से ही मेरा मोबाइल नंबर लेकर युवक बात करने लगा, धीरे-धीरे बातचीत होने लगी, फिर नजदीकियां बढी, दिल्ली में रह रहे रिश्तेदार के यहां आने-जाने के दौरान मुलाकात भी हुई, करीब 6 महीने बाद हमने मंदिर में शादी कर ली, शादी के बाद मैं उसके साथ दिल्ली में किराये के मकान में रहने लगी।

Advertisement

गांव लौट गया
करीब सात साल हम पति-पत्नी की तरह रहे, लेकिन क्रेशर प्लांट बंद होने के बाद वो वापस अपने गांव कुंबा लौट गया, भरण-पोषण के लिये पैसे देना बंद कर दिया, वहीं जब मैं शहजाद के घर गई, तो मारपीट करने लगा, बंशी नगर महिला थाने में शिकायत दी। जिसके बाद वो भरण-पोषण के लिये पैसे देने को राजी हो गया, लेकिन मुझे वहां से लौटते ही फिर पैसे देने से मुकर गया, साथ रखने से भी मना करने लगा, जिसकी शिकायत मैंने पुलिस से की है।